Move to Jagran APP

Coronavirus: चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने भी निलंबित कीं कोलकाता-कुनमिंग के बीच उड़ानें

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इंडिगो के बाद चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस भी कोलकाता और चीन के कुनमिंग के बीच अपनी उड़ानें अस्थायी तौर निलंबित करने का फैसला किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 08 Feb 2020 09:32 AM (IST)Updated: Sat, 08 Feb 2020 02:10 PM (IST)
Coronavirus: चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने भी निलंबित कीं कोलकाता-कुनमिंग के बीच उड़ानें
Coronavirus: चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने भी निलंबित कीं कोलकाता-कुनमिंग के बीच उड़ानें

कोलकाता, जागरण संवाददाता। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए इंडिगो के बाद अब चाइना ईस्टर्न एयरलाइंस ने भी कोलकाता और चीन के कुनमिंग के बीच अपनी उड़ानें अस्थायी तौर निलंबित करने का फैसला किया है।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आगामी 10 से 29 फरवरी तक उड़ानें निलंबित रहेंगी। हालांकि कोलकाता स्थित नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निदेशक कौशिक भट्टाचार्य के मुताबिक एयरलाइंस ने कोलकाता और कुनमिंग के बीच फिलहाल प्रति सप्ताह आठ के बदले चार उड़ानें परिचालित करने का फैसला किया है।

दूसरी तरफ हवाई अड्डा सूत्रों के मुताबिक एयरलाइंस ने पहले आठ के बदले चार उड़ानें परिचालित करने का फैसला किया था लेकिन कोराना वायरस के मौजूदा हालात का जायजा लेने के बाद इस महीने के अंत तक अपनी सभी उड़ानों को निलंबित करने का फैसला किया है।

सिंगापुर से आया युवक एनबीएमसीएच में भर्ती

उत्तर बंगाल मेडिकल कॉलेज व अस्पताल एनबीएमसीएच में सिंगापुर से आए एक युवक को भर्ती कराया गया है। उसे बुखार व सर्दी व जुकाम की शिकायत है। हाल के दिनों कोरोना वायरस का लोगों में आतंक है,इसलिए ऐहतियात के तौर पर उसे एनबीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। उत्तर दिनाजपुर जिले का रहने वाला यह युवक पिछले तीन साल से सिंगापुर में रहकर पढ़ाई कर रहा है। 10 दिन पहले ही वह वापस घर लौटा है।

एनबीएमसीएच प्रशासन द्वारा मिली जानकारी के अनुसार प्राथमिक जांच के दौरान युवक में कोरोना वायरस जैसा कोई लक्षण नहीं है। युवक का स्वास्थ्य भी काफी बेहतर है। एनबीएमसीएच के अधीक्षक डॉ कौशिक समद्दार ने बताया कि सर्दी और बुखार होने की शिकायत पर युवक के परिजन शुक्रवार को इलाज के लिए उसे एनबीएमसीएच लेकर आए। उसे आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

प्राथमिक जांच के दौरान उसके अंदर कोरोना वायरस का कोई लक्षण नहीं पाया गया है। अस्पताल में उसकी जांच की जा रही है। कई प्रकार के परीक्षण किए गए हैं। मरीज के परिजनों का कहना है कि चीन में कोरोना बीमारी फैली है। इसलिए मन की आशंका दूर करने के लिए यहां भर्ती कराने आए हैं। एनबीएमसीएच माइक्रोबॉयोलॉजी विभाग द्वारा बताया गया कि किसी भी मरीज को संदिग्ध बीमारी के श्रेणी में रखने के लिए भी कुछ नियम है। जो मरीज भर्ती है उसमें कोरोना वायरस जैसा कोई लक्षण नहीं है।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों में चीन से कोलकाता आने वाले लोगों की संख्या में काफी कमी हुई है। कोलकाता-कुनमिंग के बीच रोजाना औसतन 400 यात्री हवाई सफर करते हैं जो इस समय घटकर आधा हो गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.