राज्य ब्यूरो, कोलकाता। कोरोना संक्रमित हुए राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एवं माकपा के वरिष्ठ नेता बुद्धदेव भट्टाचार्य की हालत स्थिर है। चिकित्सक उनकी सेहत पर कड़ी नजर रख रहे हैं। बुद्धदेव की तबीयत को लेकर माकपा नेतृत्व भी काफी चिंतित है और इसकी पल-पल की जानकारी रख रहा है। बुद्धदेव की पत्नी मीरा भट्टाचार्य की हालत भी स्थिर है। वे भी कोरोना संक्रमित हैं और महानगर के एक अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है।

मीरा की चिकित्सा के लिए मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया है। फेफड़ा रोग विशेषज्ञ डॉक्टर कौशिक चटर्जी फॉर इंटरनल मेडिसिन विशेषज्ञ ध्रुव भट्टाचार्य उनका इलाज कर रहे हैं। अस्पताल सूत्रों से पता चला है कि मीरा के शरीर में दर्द है। उन्हें हल्का बुखार भी है। मीरा को दिल की बीमारी और उच्च रक्तचाप की भी समस्या है।

77 वर्षीय बुद्धदेव को ‘क्रोनिक ऑब्सट्रक्टिव पल्मोनरी डिजीज’ (फेफड़ों के कई रोग) हैं। कुछ चिकित्सकीय जांच कराने के लिए उन्हें अस्पताल जाने की जरूरत है लेकिन वह अस्पताल नहीं जाना चाहते। बुद्धदेव और उनकी पत्नी दोनों गत मंगलवार शाम जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। माकपा के वरिष्ठतम नेताओं में से एक बुद्धदेव भट्टाचार्य 2000 से 2011 तक बंगाल के मुख्यमंत्री रहे थे। 

Edited By: Priti Jha