कोलकाता, राज्य ब्यूरो। छठ पूजा आने के साथ ही हर गली और मुहल्ले में छठ के गानों की धुन सुनाई देने लगती है और इसके साथ ही छठ व्रतियों के लिये घाटों की सफाई को लेकर कोलकाता नगर निगम भी पूरी तरह से तत्पर दिख रहा है। जगन्नाथ घाट व नीमतल्ला घाट ऐसे घाट हैं जहां पर बड़ाबाजार के साथ ही अन्य कई इलाकों के लोग छठ व्रत करने के लिये आते हैं।

हालांकि जगन्नाथ घाट पर यूं तो गंदगी फैली हुई है लकिन स्थानीय कोऑर्डिनेटर का दावा है कि इस घाट की सफाई शुरू कर दी गई है थोड़ा समय लगेगा लेकिन सफाई कार्य पूरा कर लिया जाएगा। घाटों पर आने वाले छठ व्रतियों की भीड़ को कैसे नियंत्रित करना है इसे लेकर स्थानीय कोऑर्डिनेटर लगातार कोलकाता पुलिस के साथ बात-चीत कर तैयारियां शुरू कर दी गई है। वहीं कई घाटों पर छठ व्रतियों के लिये मास्क व सैनिटाइजर की खास व्यवस्था की जा रही है।

जगन्नाथ घाट पर सफाई के साथ लाइटिंग की व्यवस्था

जगन्नाथ घाट जहां पर बड़ाबाजार के लोग काफी संख्या में छठ पूजा करने के लिये आते है, ऐसे में घाटों की सफाई शुरू कर दी गई है। स्थानीय पार्षद मीना देवी पुरोहित ने बताया कि सफाई के साथ ही लाइटिंग की व्यवस्था भी की जा रही है। घाटों की सजावट पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। कोरोना काल में छठ पूजा करना है ऐसे में भीड़ को नियंत्रित करने के लिये कोलकाता पुलिस की मदद ली जा रही है।

पुलिस के साथ बैठक कर योजना बनाई जा रही है। इसके साथ ही छठ पूजा के दौरान भाजपा कार्यकर्ता व निगम कर्मी लोगों की मदद के लिये घाटों पर मौजूद होंगे। लोगों को कोरोना से बचाव के नियमों को मानते हुए घाटों तक आना है इसकी जानकारी भी माइकिंग के जरिये दी जा रही है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप