Move to Jagran APP

West Bengal: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तैयार की निकाय चुनाव की रणनीति

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तृणमूल भवन में की पार्टी के जिला अध्यक्षों के साथ बैठक चुनाव प्रचार के लिए सीएए को हथियार बनाएगी।

By Babita kashyapEdited By: Published: Sat, 25 Jan 2020 08:51 AM (IST)Updated: Sat, 25 Jan 2020 08:51 AM (IST)
West Bengal: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तैयार की निकाय चुनाव की रणनीति
West Bengal: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने तैयार की निकाय चुनाव की रणनीति

कोलकाता, जेएनएन। नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पार्टी नेताओं के साथ शुक्रवार को तृणमूल भवन में बैठक की। इस दौरान उन्होंने आगामी चुनाव की रणनीति पर नेताओं के साथ विस्तार से चर्चा करने के साथ ही उन्हें स्थानीय स्तर पर सक्रिय होकर काम में जुटने का निर्देश दिया। उन्होंने यह भी साफ कर दिया कि चुनाव में टिकट पाने को कार्यकर्ताओं को जमीनी स्तर पर

loksabha election banner

सक्रिय हो काम करना होगा, तभी आगे पार्टी उन्हें टिकट देने पर विचार करेगी। इस बैठक में जिला अध्यक्षों के साथ ही पर्यवेक्षक भी मौजूद थे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बैठक में ममता ने जिला अध्यक्षों व पर्यवेक्षकों को निर्देश दिया कि टिकट को लेकर आपस में किसी प्रकार की गुटबाजी या झड़प नहीं होनी चाहिए।

विरोधी दल खासकर भाजपा विवाद पैदा करने की कोशिश जरूर करेगी, लेकिन उसपर ध्यान देने की कोई जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा- ‘हम सभी पार्टी के कार्यकर्ता हैं और सभी पार्टी से प्यार करते हैं इसलिए सभी को पार्टी के फैसले को मानना होगा। बैठक में चुनावी रणनीति को निर्धारित करने को अगले राजनीतिक कार्यक्रमों पर भी विस्तार से चर्चा हुई। वहीं बैठक के बाद मीडिया कर्मियों से मुखातिब हुए तृणमूल के महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया कि आगामी पांच फरवरी को नागरिकता संशोधन कानून व राष्ट्रीय नागरिक पंजी के विरोध को पार्टी की ओर से ब्लॉक स्तर पर मानव श्रृंखला बनाकर इस कानून का विरोध किया जाएगा तो छह फरवरी को हाथों में सीएएएनआरसी विरोधी तख्तियां लिए पार्टी कार्यकर्ता मौन जुलूस निकालेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि सात फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के बाद बजट अधिवेशन होगा और आठ और नौ फरवरी को पार्टी प्रतिनिधि ब्लॉक स्तर पर एससी-एसटी समुदाय के लोगों से मिलने को उनके घरों का दौरा कर उनकी समस्याओं पर उनसे चर्चा करेंगे। इसके अलावा 10-13 फरवरी तक पार्टी के नेता बूथ स्तर पर बैठकें करेंगे।

वहीं तृणमूल महासचिव ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के तीन चुनावी सभाओं की जानकारी देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बनगांव में पहली सभा को संबोधित करेंगी तो उनकी दूसरी सभा कल्याणी, चकदह और गइसपुर के मध्य किसी स्थान पर आयोजित होगी और आखिरी सभा राणाघाट में होगी। फिलहाल इन सभाओं के आयोजन की तारीख निर्धारित नहीं हुई है। आगे उन्होंने बांकुड़ा में फेरबदल की जानकारी देते हुए कहा कि शुभाशीष बटब्याल को जिला अध्यक्ष व श्यामल सांतरा को उपाध्यक्ष बनाया गया है। 

 Maharashtra: महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे के पुत्र अमित ठाकरे पार्टी में शामिल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.