कोलकाता, जागरण संवाददाता।  केंद्रीय अंवेषण ब्यूरो (सीबीआइ) के विशेष निदेशक राकेश अस्थाना सोमवार को कोलकाता आ रहे हैं। वे निजाम पैलेसे स्थित दफ्तर में पूर्वी क्षेत्र के अधिकारियों के साथ विशेष बैठक करेंगे। सीबीआइ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी पुष्टि की है।

उन्होंने बताया कि वे सुबह कोलकाता पहुंच जाएंगे। राज्य में सारधा, रोजवैली, नारदा आदि चिटफंड मामलों की चल रही जांच की प्रगति रिपोर्ट भी वे देखेंगे। इसके लिए सभी जांच अधिकारियों को केस डायरी के साथ उन्होंने बुलाया है। साथ ही यह भी बताया गया है कि मामले की जांच में कहीं भी सुस्ती या कमी दिखने पर वे अधिकारियों की क्लास भी लगाएंगे।

माना जा रहा है कि अपने इस विशेष दौरे पर राकेश अस्थाना राज्य में चल रहे चिटफंड मामलों की जांच में तेजी लाने के लिए विशेष निर्देश दे सकते हैं। अदालत में लंबित पड़े मामलों व जांच के आड़े आ रहे सभी तथ्यों व परिस्थितियों की वे समीक्षा करेंगे।

ज्ञात हो कि राज्य के की विशिष्ट लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखकर चिटफंड मामलों की जांच में सुस्ती का आरोप लगाया है। इन चिट्ठियों को प्रधानमंत्री ने सीबीआइ मुख्यालय में फारवर्ड कर दिया था।

इसके बाद सारधा व नारदा मामले के जांच अधिकारियों को बदल दिया गया था। इस घटनाक्रम के बाद राकेश अस्थाना का कोलकाता दौरा विशेष रणनीति का संकेत है। 

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप