Move to Jagran APP

सीबीआइ ने तृणमूल नेता अनुब्रत मंडल को फिर किया तलब, जानें क्‍या है मामला

तृणमूल कांग्रेस के बाहुबली नेता व बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल को एक बार फिर सीबीआइ ने गाय तस्करी कांड में पूछताछ के लिए तलब किया है। गुरुवार को चार घंटे पूछताछ हुई थी लेकिन अचानक उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की तो बीच में ही कार्यवाही रोकनी पड़ी।

By Babita KashyapEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 08:46 AM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 08:46 AM (IST)
अनुब्रत मंडल को एक बार फिर सीबीआइ ने गाय तस्करी कांड में पूछताछ के लिए तलब किया है।

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। तृणमूल कांग्रेस के बाहुबली नेता व बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल को एक बार फिर सीबीआइ ने गाय तस्करी कांड में पूछताछ के लिए तलब किया है। गुरुवार को चार घंटे पूछताछ हुई थी लेकिन अचानक उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की तो बीच में ही कार्यवाही रोकनी पड़ी। इसके बाद वे वहां से सीधे सरकारी एसएसकेएम अस्पताल पहुंच गए, जहां उन्हें कुछ देर रहे और बाद में छुट्टी दे दी गई। इसके बाद वे अपने गृह जिला बीरभूम लौटने की तैयारी में थे। परंतु, उससे पहले ही शुक्रवार को सीबीआइ ने उन्हें समन जारी कर पूछताछ के लिए तलब कर लिया।

loksabha election banner

सीबीआइ अधिकारियों का कहना है कि मंडल से पूछताछ फिलाहल पूरी नहीं हुई है। कई सवाल हैं जिसके जवाब उनसे लेने हैं। इसीलिए अनुब्रत को अगले सप्ताह के अंत में निजाम पैलेस स्थित सीबीआइ दफ्तर में हाजिर होने का निर्देश दिया गया है। सीबीआइ सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को हुई पूछताछ पूरी नहीं हो पाई। जांच के हित में और जानकारी की जरूरत है। इसीलिए आगामी शुक्रवार को अनुब्रत को फिर से पूछताछ के लिए तलब किया गया है।

बताते चलें कि पिछले दो माह में मंडल को सीबीआइ ने छह समन जारी किए थे, लेकिन वे हाजिर नहीं हो रहे थे। कभी कोर्ट तो कभी अस्पताल में भर्ती हो जा रहे थे। परंतु, अचानक वह गुरुवार को सीबीआइ दफ्तर पहुंच गए, जहां उनसे चार घंटे में 36 सवाल पूछे गए। परंतु, बीच में ही उन्होंने सीने में दर्द की शिकायत की और डाक्टर से मिलने के समय का हवाला दिया तो सीबीआइ अधिकारियों ने पूछताछ रोक दी और उन्हें जाने दिया।

मंडल 45 दिन बाद घर लौटे

-तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता अनुब्रत मंडल पशु तस्करी के एक मामले में पूछताछ के लिए सीबीआइ के सामने पेश होने के लिए कोलकाता में लगभग 45 दिन के प्रवास के बाद शुक्रवार को बीरभूम जिले में स्थित अपने घर लौट गए। कोलकाता में रहने के दौरान उन्हें हालांकि सीने में दर्द की वजह से काफी समय अस्पताल में बिताना पड़ा। जैसे ही मंडल का काफिला बोलपुर में दाखिल हुआ, जहां उनका निवास है, बड़ी संख्या में टीएमसी समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया और उन्हें जननेता बताया। टीएमसी के बीरभूम जिलाध्यक्ष ने कहा, “मैं ठीक नहीं हूं। मैं आपके बिना शर्त समर्थन के लिए आपका शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। मैं आपसे लोगों के लिए काम करना जारी रखने का अनुरोध करता हूं। हमें हमेशा लोगों के साथ खड़े रहना चाहिए।”


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.