Move to Jagran APP

बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 2.86 किलोग्राम चांदी के आभूषणों के साथ एक तस्कर को दबोचा

दक्षिण बंगाल फ्रंटियर प्रवक्ता ने 112वीं वाहिनी के जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की है जिसमें जवानों ने 2.86 किलो चांदी के आभूषणों के साथ एक भारतीय तस्कर को पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है।

By Priti JhaEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 03:33 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 03:33 PM (IST)
बीएसएफ ने अंतरराष्ट्रीय सीमा पर 2.86 किलोग्राम चांदी के आभूषणों के साथ एक तस्कर को दबोचा
बीएसएफ द्वारा जब्त चांदी के साथ गिरफ्तार तस्कर।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास तस्करी के प्रयासों को नाकाम करते हुए एक भारतीय नागरिक को 2.86 किलो चांदी के आभूषणों के साथ पकड़ा। बीएसएफ की ओर से जारी एक बयान में बताया गया कि जब्त आभूषणों की बाजार में कीमत लगभग 1,34,778 रुपये आंकी गई है। तस्कर इसे सीमा चौकी हाकीमपुर, 112वीं वाहनी, उत्तर 24 परगना के क्षेत्र से सीमा पार कराकर बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश कर रहा था।

loksabha election banner

बयान के मुताबिक, 24 अक्टूबर को पुख्ता जानकारी के आधार पर, सीमा चौकी हाकीमपुर, 112 वीं वाहिनी, सेक्टर कोलकाता के जवानों ने ड्यूटी के दौरान एक संदिग्ध मोटरसाइकिल को आते देखा जोकि बिठारी बाजार से हाकीमपुर गांव की तरफ आ रहा था। जवानों ने मोटरसाइकिल को रोका और तलाशी ली तो उसपर सवार व्यक्ति के कपड़ों में से एक पैकेट मिला जो की पीले रंग की टेप से लिपटा हुआ था। जैसे ही उस पैकेट को खोला तो उसमें से 2.86 किलोग्राम चांदी के आभूषण बरामद किए गए। इसके बाद उस व्यक्ति को हिरासत में ले लिया गया। पकड़े गए तस्कर का नाम उत्तम घोष (35) है। वह हाकीमपुर गांव का ही रहने वाला है।

पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति ने बताया- गुजारे के लिए छोटी- मोटी तस्करी का करता है काम

बीएसएफ के अनुसार, प्रारंभिक पूछताछ में पकड़े गए व्यक्ति ने बताया कि वह अपने गुजारे के लिए छोटी- मोटी तस्करी का काम करता है। उसने बताया कि 24 अक्टूबर को उसने यह चांदी का पैकेट पंकज विश्वास, गांव- बशीरहाट, थाना- बसीरहाट, जिला- उत्तर 24 परगना से लिया था और आगे सीमा सुरक्षा बल की ड्यूटी प्वाइंट को पार करने के बाद अमीरुल दलाल, गांव- भड़यल उतर, जिला- सतखीरा, बांग्लादेश को देना था। जैसे ही वह हाकीमपुर चेकपोस्ट पार करने की कोशिश कर रहा था तो सतर्क जवानों ने उसे पकड़ लिया। पकड़े गए व्यक्ति को जब्त आभूषण के साथ आगे की कानूनी कार्यवाही हेतु कस्टम कार्यालय तेंतुलिया को सौंप दिया गया है।

इधर, दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के प्रवक्ता ने 112वीं वाहिनी के जवानों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त की है, जिसमें जवानों ने 2.86 किलो चांदी के आभूषणों के साथ एक भारतीय तस्कर को पकड़ा गया। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.