Move to Jagran APP

भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ ने 194 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को दबोचा

बीएसएफ की 24वीं वाहिनी के जवानों ने शनिवार को तस्करी को नाकाम करते हुए 194 फेंसिडिल की बोतलों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 04 Jul 2020 06:17 PM (IST)Updated: Sat, 04 Jul 2020 06:17 PM (IST)
भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ ने 194 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को दबोचा
भारत-बांग्लादेश सीमा पर बीएसएफ ने 194 बोतल फेंसिडिल के साथ एक तस्कर को दबोचा

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : बंगाल के मालदा जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा पर नवादा सीमा चौकी इलाके में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) की 24वीं वाहिनी के जवानों ने शनिवार को तस्करी को नाकाम करते हुए 194 फेंसिडिल की बोतलों के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया। फेंसिडिल की बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थी। पकड़े गए तस्कर ने पछूताछ में अपना नाम विपलव मंडल (21), ग्राम- नवादा बीन पारा, थाना- कालियाचक, जिला- मालदा, बताया है। साथ ही पूछताछ में उसने इलाके के अन्य फेंसिडिल तस्करों के नाम भी उजागर किए हैं, जिनके खिलाफ पुलिस ने कानूनी कार्यवाही तेज कर दी है।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि यह घटना प्रातः लगभग 2 बजे घटी जब तस्करों की सीमावती इलाके में होने वाली हरकत के बारे में मिली सूचना के आधार पर 24वीं वाहिनी के मुस्ताक जवानों ने विशेष ऑपरेशन चलाकर एक तस्कर को धर दबोचा। तस्कर लगभग 10 से 15 के गुटबनाकर सीमावती क्षेत्र से फेंसिडिल की बोतलें बांग्लादेश की तरफ फेंकने के मनसूबों से वहां आए थे। लेकिन बीएसएफ की तत्परता के कारण 1 तस्कर को पकडने में कामयाबी मिली जबकि बाकी अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

24वीं वाहिनी के कमांडेंट अनिल होतकर का कहना है कि दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जिम्मेवारी के इलाके से शून्य तस्करी के सिद्धांत पर इस वाहिनी के सभी कार्मिक दृढ़ संकल्पित होकर दिन- रात कड़ी निगरानी व ड्यूटी कर रहे हैं इसके कारण तस्करों के मंसूबे लगातार विफल हो रहे हैं। उन्होंने बताया कि 24वीं वाहिनी के जिम्मेवारी के इलाके से चालू वर्ष के दौरान अब तक 37,009 फेंसिडिल की बोतलें और 14 तस्करों को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई है। इसी प्रकार की कार्यवाही भविष्य में भी जारी रहेगी जिससे कि सीमावती क्षेत्र से फेंसिडिल की तस्करी पर अंकुश लगाया जा सके।दरअसल, मालदा का कालियाचक इलाका विभिन्न प्रकार की तस्करी के लिए जाना जाता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.