कोलकाता, एएनआइ। पश्चिम बंगाल में मंगलवार को सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने भारत-बांग्लादेश सीमा के घौना मैदान क्षेत्र से 26 बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।

बीएसएफ के जवानों ने सोमवार को बंगाल में भारत- बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में विशेष अभियान चलाकर फिर 254 मवेशियों को जब्त करने के साथ 17 पशु तस्करों को गिरफ्तार किया था। इसके साथ अवैध रूप से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे पांच बांग्लादेशी घुसपैठियों को भी पकड़ा है। बीएसएफ ने बताया कि सीमावर्ती मालदा, मुर्शिदाबाद, उत्तर 24 परगना और नदिया जिले में अलग-अलग घटनाओं में मवेशियों को जब्त करने के साथ पशु तस्करों और घुसपैठिए को गिरफ्तार किया गया।

अधिकारियों ने बताया कि रविवार मध्यरात्रि में दो अलग-अलग घटनाओं में जवानों ने नौ बांग्लादेशी और पांच भारतीय पशु तस्करों को 24 मवेशियों के साथ गिरफ्तार किया। तस्कर मवेशियों को बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश कर रहे थे। एक अन्य घटना में 153वीं बटालियन के जवानों ने बीओपी डोबिला क्षेत्र से तीन भारतीय तस्करों को तीन मवेशियों के साथ गिरफ्तार किया।

इसी तरह विभिन्न घटनाओं में मालदा सेक्टर के बीओपी निमतिता एवं सोवापुर क्षेत्र में जवानों ने तस्करों के एक समूह की गतिविधियों को देखा जो मवेशियों को गंगा नदी की धारा में डालकर बांग्लादेश में तस्करी का प्रयास कर रहे थे। काफी मशक्कत के बाद बाढ़ के पानी से 186 मवेशियों को जब्त किया गया। इसके अलावा अन्य क्षेत्रों से 41 मवेशियों को जब्त किया गया। कुल मिलाकर 254 मवेशियों को जब्त करने में सफलता मिली।

बंगाल की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप