मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, कोलकाता। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने मंगलवार मध्यरात्रि में विशेष अभियान चलाकर उत्तर 24 परगना व नदिया जिले में बांग्लादेश सीमा से सटे विभिन्न स्थानों से फिर 11 अवैध बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया है। ये सभी अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया था।

बीएसएफ की ओर से बताया गया कि अलग-अलग घटनाओं में स्वरूपनगर थाना अंतर्गत बीओपी हकीमपुर क्षेत्र से 112वीं बटालियन के जवानों ने पांच बांग्लादेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया। इसके अलावा बनगांव थाना अंतर्गत बीओपी तराली क्षेत्र से चार बांग्लादेशी एवं बीओपी गुनारमठ व बीओपी बेहरा से एक-एक बांग्लादेशी को पकड़ा। ये सभी अवैध रूप से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार करते हुए पकड़े गए।

प्रारंभिक पूछताछ में सभी घुसपैठियों ने खुलासा किया कि वे दलालों की मदद से भारत में घुसे थे। इन सभी गिरफ्तार घुसपैठिए को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए संबंधित थाने को सौंप दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि इस साल साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों द्वारा 175 भारतीय और 927 बांग्लादेशी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया जा चुका है।

 

Posted By: Sachin Mishra

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप