Move to Jagran APP

West Bengal: भाजपा नेता के घर बमबाजी और फायरिंग, भाटपाड़ा में धारा 144 के बीच तनाव बरकरार

गरीबों के रुपये वापस दिए जाने की मांग को लेकर पंचायत में प्रदर्शन से पहले ही भाजपा नेता के घर को निशाना बनाकर बमबाजी और फायरिंग की गई। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

By TaniskEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 10:43 PM (IST)Updated: Mon, 24 Jun 2019 07:23 AM (IST)
West Bengal: भाजपा नेता के घर बमबाजी और फायरिंग, भाटपाड़ा में धारा 144 के बीच तनाव बरकरार
West Bengal: भाजपा नेता के घर बमबाजी और फायरिंग, भाटपाड़ा में धारा 144 के बीच तनाव बरकरार

जागरण संवाददाता, वीरभूम। पहले सियासी रंजिश तो अब सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए खाई गई दलाली के खिलाफ भाजपा के सक्रिय होते ही एक बार फिर पश्चिम बंगाल के वीरभूम में नानूर का माहौल गर्म हो उठा। गरीबों के रुपये वापस दिए जाने की मांग को लेकर पंचायत में प्रदर्शन से पहले ही भाजपा नेता के घर को निशाना बनाकर बमबाजी और फायरिंग की गई। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। भाजपा ने तृणमूल पर घटना को अंजाम देने का आरोप लगाया है।

loksabha election banner

बता दें कि लोकसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ लोगों की नाराजगी का सामना करने के बाद हाल ही में तृणमूल सुप्रीमो एवं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने किसी भी कार्य के लिए दलाली लिए जाने को लेकर सख्त नाराजगी जताई थी। इसके बाद ही विरोधियों ने सत्ताधारी पार्टी के खिलाफ जुबानी हमले तेज कर दिए थे।

सूत्रों के अनुसार भाजपा ने आम लोगों को साथ लेकर सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाने के लिए खाई गई दलाली की रकम को वापस किए जाने की मांग को लेकर नानूर के पांचसोया ग्राम पंचायत में रविवार को प्रदर्शन करने की योजना बनाई थी। लेकिन इससे पहले ही उक्त ग्राम पंचायत के मध्यक्षरा गांव का माहौल बिगड़ गया। आरोप है कि भाजपा के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए तृणमूल आश्रित बदमाशों ने भाजपा नेता के घर को निशाना बनाकर बमबाजी और फायरिंग की।

'जय श्रीराम' बोलने पर भाजपाइयों की पिटाई, थाना घेरा
दक्षिण 24 परगना जिले के नरेंद्रपुर थाना क्षेत्र में 'जय श्रीराम' बोलने पर सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस द्वारा भाजपा कार्यकर्ताओं की पिटाई का मामला प्रकाश में आया है। घटना के प्रतिवाद में रविवार को बड़ी संख्या में भाजपाइयों ने नरेंद्रपुर थाने का घेराव किया। आरोपितों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग करते हुए प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि इलाके में रहने वाले भाजपा समर्थकों को तृणमूल कार्यकर्ताओं द्वारा प्रताडि़त किया जा रहा है। बेवजह उन पर हमले हो रहे हैं।

भाटपाड़ा में धारा 144 के बीच तनाव बरकरार
लोकसभा चुनाव के पहले से ही अशांत पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के भाटपाड़ा में रविवार को कोई नई घटना तो नहीं हुई लेकिन धारा 144 के बीच माहौल में तनाव बरकरार रहा। रविवार को भी दुकान-बाजार बंद रहे और छुट्टी के दिन लोगों ने घर में ही रहना मुनासिब समझा। इस बीच पुलिस की ओर से हालात सामान्य करने की कोशिश की जा रही है। मौजूदा हालात पर बैरकपुर से भाजपा सांसद अर्जुन सिंह ने कहा कि बंगाल की जनता अब लड़ाई के मूड में है। सूबे से जल्द ही ममता बनर्जी की विदाई होगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.