Move to Jagran APP

विधाननगर पुलिस की पकड़ में आया प्रवर्तन निदेशालय के फर्जी दस्तावेज दिखाकर लोगों को ब्लैकमेल करने वाला

गिरफ्तार व्यक्ति स्थानीय व्यवसायी। पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर मामले की शुरू की जांच। पुलिस का प्राथमिक तौर पर अनुमान है कि वह किसी चिटफंड मामले से जुड़ा हुआ है। इस बाबत इसमें उसके साथ और कौन-कौन लोग शामिल हैं इसका भी पता लगाया जा रहा है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 24 Nov 2020 07:36 PM (IST)Updated: Tue, 24 Nov 2020 07:36 PM (IST)
विधाननगर पुलिस की पकड़ में आया प्रवर्तन निदेशालय के फर्जी दस्तावेज दिखाकर लोगों को ब्लैकमेल करने वाला
उसने अब तक जिन-जिन लोगों को ब्लैकमेल किया है, उन लोगों की भी चिन्हित करने की कोशिश की जा रही।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : विधाननगर थाने की पुलिस ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के फर्जी दस्तावेज दिखाकर कई लोगों को ब्लैकमेल करने के मामले में साल्टलेक इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। विधाननगर पुलिस के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान स्थानीय एक व्यवसायी के रूप में हुई है। उसे सोमवार रात गिरफ्तार किया गया। वह ईडी के फर्जी दस्तावेज दिखाकर लोगों को ब्लैकमेल कर उनसे रुपए हड़पता था। उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई है।

loksabha election banner

कौन-कौन लोग शामिल, पता लगा रहे

अधिकारी ने आगे बताया कि पुलिस का प्राथमिक तौर पर अनुमान है कि वह किसी चिटफंड मामले से जुड़ा हुआ है। उससे इस बाबत पूछताछ की जा रही है। इसमें उसके साथ और कौन-कौन लोग शामिल हैं, इसका भी पता लगाया जा रहा है। 

लोगों की चिन्हित करने की भी कोशिश 

उसने अब तक जिन-जिन लोगों को ब्लैकमेल किया है, उन लोगों की भी चिन्हित करने की कोशिश की जा रही है। गौरतलब है कि बंगाल में सारधा, रोजवैली समेत कई चिटफंड घोटाले सामने आ चुके हैं। इनमें से कई मामलों की ईडी भी जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.