Move to Jagran APP

भाजपा की रथ यात्रा का उद्देश्य सांप्रदायिक माहौल खराब करना : पार्थ

-कहा, धार्मिक आधार पर लोगों को विभाजित करने का हो रहा प्रयास - रथ यात्रा का एकमात्र उद्देश्य

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Dec 2018 06:56 AM (IST)Updated: Fri, 28 Dec 2018 06:56 AM (IST)
भाजपा की रथ यात्रा का उद्देश्य सांप्रदायिक माहौल खराब करना : पार्थ

-कहा, धार्मिक आधार पर लोगों को विभाजित करने का हो रहा प्रयास

loksabha election banner

- रथ यात्रा का एकमात्र उद्देश्य राज्य में साप्रदायिक माहौल खराब करना

जागरण संवाददाता, कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस ने गुरुवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की प्रस्तावित रथ यात्रा का उद्देश्य राज्य में सांप्रदायिक माहौल खराब करना है। तृणमूल ने भाजपा पर लोकसभा चुनाव से पहले धार्मिक आधार पर लोगों को विभाजित करने के प्रयास का भी आरोप लगाया। गुरुवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए तृणमूल महासचिव व राज्य के शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि हम विभाजन की राजनीति नहीं करते और लोगों को साथ लेकर चलना चाहते हैं जबकि इससे ठीक उलट भाजपा केवल लोगों को विभाजित कर राजनीति करना चाहती है। इसे लेकर उन्होंने राज्य में 34 वर्षीय वाममोर्चा शासन को हटाने के लिए तृणमूल की राजनीतिक लड़ाई का भी उल्लेख किया।

पत्रकारों से बातचीत में पार्थ ने कहा कि जिस तरह से भाजपा नेता आए दिन बयान दे रहे हैं उससे यह प्रतीत हो रहा है कि वे राज्य में हिंसा फैलाना की कोशिश कर रहे हैं, और फिर कानून तोड़ो अभियान के नाम पर भाजपा और उसके समर्थक जो कर रहे हैं उससे तो यही लगता है।

उल्लेखनीय है कि राज्य द्वारा रथ यात्रा की अनुमति नहीं देने को लेकर भाजपा लगातार राज्य भर में कानून तोड़ो अभियान चला रही है। पार्टी ने 3 जनवरी को महानगर में कानून तोड़ो अभियान का आह्वान किया है। वहीं, पार्थ ने कहा कि भाजपा की रथ यात्रा का एकमात्र उद्देश्य राज्य में साप्रदायिक माहौल खराब करना है। बता दें कि सोमवार को ही उत्तर 24 परगना जिले में कानून तोड़ो अभियान के तहत भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस के साथ भिड़ंत हो गई। पुलिस ने कहा कि इस संबंध में कम से कम 54 लोगों को हिरासत में लिया गया है।

गौरतलब है कि रथ यात्रा को लेकर कलकत्ता उच्च न्यायालय के स्थगन आदेश को भाजपा की ओर से सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने इस पर सुनवाई करने से इन्कार कर दिया। भाजपा की ओर से तीन चरण की रथ यात्रा, जिसे लोकतंत्र बचाओ रैली नाम दिया गया है, इसी महीने आयोजित होने वाली थी। रथ यात्रा सभी लोकसभा क्षेत्रों से गुजरने वाली थी जिसमें अध्यक्ष अमित शाह समेत कई बड़े नेताओं को शामिल होना था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.