Move to Jagran APP

कोलकाता में ममता की ब्रिगेड रैली में भाजपा के बागी नेता ने मोदी सरकार पर बोला हमला

कोलकाता में ममता की ब्रिगेड रैली में भाजपा के बागी नेता ने मोदी सरकार पर बोला हमला

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 01:53 PM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 01:53 PM (IST)
कोलकाता में ममता की ब्रिगेड रैली में भाजपा के बागी नेता ने मोदी सरकार पर बोला हमला
कोलकाता में ममता की ब्रिगेड रैली में भाजपा के बागी नेता ने मोदी सरकार पर बोला हमला

जागरण संवाददाता, कोलकाता। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से आज कोलकाता में आयोजित ब्रिगेड रैली में नेशनल कांफ्रेंस के वरिष्ठ नेता फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि हर जगह लोगों को मारा जा रहा है। मैं मुसलमान जरूर हूं लेकिन भारत का हिस्सा है। हर कश्मीरी भारत के साथ रहना चाहता है। आज देश को बचाने के लिए विपक्ष के नेता को कुर्बानी देनी होगी। नफरत खत्म करने के लिए बीजेपी को निकालना होगा।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन चोर मशीन है। इसे हटाना होगा। डीएमके के एमके स्टालिन ने ममता की महारैली ने कहा, सत्ता में आने से पहले मोदी जी कहते हैं काला धन लाकर आपके खाते में जमा कर देंगे। 15 लाख रुपये जमा होंगे हरेक के खाते। क्या यह पैसा आपको मिला है? मोदी शासन में पेट्रोल महंगा हो गया, डीजल महंगा हो गया है। गैस महंगी हो गई। रोजमर्रा की चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं। बेरोजगारी, गरीबी, भुखमरी बढ़ रही है। सरकार ने देश को नरेंद्र मोदी प्राइवेट लिमिटेड बना दिया है। सरकार ने राफेल का सौदा प्राइवेट कंपनी को दिया।

उन्होंने कहा, विजय माल्या लंदन भागने से पहले अरुण जेटली से मिलते हैं। सुषमा स्वराज ललित मोदी को भागने में मदद करती हैं। आखिर ये कौन सी नीति है। अगर नरेंद्र मोदी दोबारा जीत कर आते हैं तो हमारा देश पचास साल पीछे हो जाएगा। नरेंद्र मोदी कुछ लोगों से डरते हैं। उनमें से एक नरेंद्र मोदी हैं। अमित शाह और मोदी यहां आने से डरते हैं क्योंकि यहां लौह महिला ममता बनर्जी हैं। शरद यादव ने कहा कि देश संकट में है। किसान तबाह हैं। नौजवान बरबादी के कगार पर हैं। नौजवान निराश और उदार है।

जीएसटी के लिए व्यापार ठप है। नोटबंदी से देश की अर्थव्यवस्था दस-बारह से पीछे चल रही है। यादव ने कहा, मोदी सरकार हर संस्थान को बर्बाद करने पर तुली है। सीबीआइ से लेकर आरबीआइ तक। आज देश बंगाल को फिर पुकार रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष 2019 में बंगाल की खाड़ी में डुबो देगा। देश का किसान, व्यापार, रोजगार तबाह है। पार्टियों और जनता को गोलबंद करना होगा। आज देश में अघोषित इमरजेंसी है। उन्होंने कहा, सरकार को हटाना ही होगा। 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से आज कोलकाता में आयोजित ब्रिगेड रैली में पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा ने कहा कि पिछले 56 महीनों में देश में जो कुछ भी हुआ वह देश की लोकशाही के लिए खतरा है। ऐसी कोई संवैधानिक संस्था नहीं है जिसे इन्होंने बर्बाद करने की कोशिश नहीं की हो।

दूसरी ओर पूर्व बीजेपी नेता अरुण शौरी ने कहा- किसी और सरकार ने पहले इतने झूठ नहीं बोले। इससे पहले कभी भी इस तरह से संस्थानों को खत्म करने की कोशिश नहीं की गई। एनडीए सरकार को यह एहसास हो गया है कि उनकी जड़ें हिल चुकी हैं, इसलिए अब वे किसी भी हद तक जा सकते हैं। हमें यह तय करना होगा कि हम सभी साथ रहें और हर प्रदेश में इस तरह की रैली हो जैसी ममता जी ने यहां आयोजित की है।  

भाजपा के शासन को उखाड़ फेकेंगे: जयंत चौधरी 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की ओर से आज कोलकाता में आयोजित ब्रिगेड रैली में राष्ट्रीय लोकदल के वरिष्ठ नेता जयंत चौधरी ने कहा कि हम साथ खड़े होंगे, साथ लड़ेंगे और भाजपा के शासन को उखाड़ फेकेंगे। बंगाल जो आज सोचता है, भारत कल सोचता है। ममता दीदी ने आज इसे कर दिखाया है।

अखंडता इस देश की ताकत : हेमंत सोरेन 

झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) के अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने कहा कि एकता और अखंडता इस देश की ताकत है, लेकिन जिस तरह से देश चलाया जा रहा है, वह देश के लिए खतरनाक है।

देश का लोकतंत्र खतरे में : जिग्नेश मेवाणी 

जिग्नेश मेवाणी ने कहा कि विपक्ष का एकजुट होना एक बहुत बड़ा संदेश है। देश का लोकतंत्र खतरे में हैं। किसान से लेकर नौजवान तक सभी लोग परेशान हैं। दलितों और मजदूरों का शोषण हो रहा है। इस सरकार के शासन में संविधान को खत्म करने की कोशिश हो रही है। क्षेत्रीय दलों को इन सांप्रदायिक ताकतों को जवाब देना पड़ेगा। हार्दिक पटेल ने कहा कि मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि यह जनसैलाब एक ऐसी क्रांति लेकर आएगा जिसकी कल्पना नहीं की गई होगी। 

जो बात बंगाल से चलेगी, वो पूरे देश में दिखाई देगी: अखिलेश यादव 

रैली में समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव ने कहा, मैं सबसे पहले ममता दीदी को बधाई दूंगा कि ऐसा ऐतिहासिक कार्यक्रम करने का फैसला लिया है। रैली में जहां तक नजर जा रही है, वहां सिर्फ लोग नजर आ रहे हैं। देश खतरे में है। बंगाल की धरती को मैं नमन करता हूं और जो बात बंगाल से चलेगी, वो पूरे देश में दिखाई देगी। वो कहते हैं कि महागठबंधन के पास दुल्‍हे बहुत हैं। वो पूछते हैं कि प्रधानमंत्री का उम्‍मीदवार कौन होगा? हम उन्‍हें बताना चाहते हैं कि हमारे पास तो दुल्‍हे बहुत हैं, लेकिन आपके पास कौन है। हमने गठबंधन की राजनीति आपसे ही सीखी है।

हमें केंद्र की सरकार को उखाड़ फेंकना होगा: सतीश मिश्रा

बसपा नेता सतीश मिश्रा ने विपक्षी एकजुटता रैली में कहा कि केंद्र की मोदी सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है। सरकार बनने से पहले बहुत वादे किए और सत्ता पर काबिज होने के बाद सभी वादों को भूल गए। किसान, गरीब, मजदूरों और दलितों को परेशान किया है। करोड़ों लोगों को इनके कामों की वजह से बेरोजगार होना पड़ा है। बाबा साहब अंबेडकर के विचारों को बचाने के लिए हमें केंद्र की सरकार को उखाड़ फेंकना होगा।

केंद्र सरकार नरेंद्र मोदी प्राइवेट लिमिटेड में बदल गई है : स्टालिन 

विपक्षी एकजुटता रैली में एमके स्टालिन ने कहा मई महीने में होने वाला आगामी लोकसभा चुनाव देश का दूसरा स्वाधीनता संग्राम होगा। मोदी को हटाओ, बीजेपी को भगाओ और देश को बचाओ।

देश की आजादी, किसान, व्यापार, खतरे में हैं: शरद यादव

ममता बनर्जी की कोलकाता रैली में शरद यादव ने कहा कि देश की आजादी, किसान, व्यापार, खतरे में हैं। वह बोले कि देश की आजादी में सबसे ज्यादा कुर्बानी बंगाल के लोगों ने दी है। आपको एक बार फिर से आगे आने होगा। इस सरकार को हटाना है, क्योंकि यह अघोषित इमरजेंसी है। आज इतिहास का बहुत बड़ा मौका है। देश संकट में है, किसान तबाह है, नौजवान बर्बादी की कगार पर है। दुकानदारों का व्यापार GST के चलते बंद है। नोटबंदी की वजह से देश की अर्थव्यवस्था 12 साल पीछे चली गई। एक भी ऐसी संस्था नहीं बची है, जिसे केंद्र में वर्तमान सरकार ने नष्ट नहीं किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.