Move to Jagran APP

जानबूझ कर संवैधानिक संकट खड़ा करना चाहती ममता : भाजपा

- सोना बरामदगी मामले में भाजपा ने तृणमूल प्रमुख पर बोला हमला -विधाननगर पुलिस पर सामान की जाच

By JagranEdited By: Published: Mon, 25 Mar 2019 08:36 PM (IST)Updated: Mon, 25 Mar 2019 08:36 PM (IST)
जानबूझ कर संवैधानिक संकट 
खड़ा करना चाहती ममता : भाजपा
जानबूझ कर संवैधानिक संकट खड़ा करना चाहती ममता : भाजपा

- सोना बरामदगी मामले में भाजपा ने तृणमूल प्रमुख पर बोला हमला

loksabha election banner

-विधाननगर पुलिस पर सामान की जाच करने वाले कस्टम अधिकारियों को धमकाने का लगाया आरोप

जेएनएन, दिल्ली : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसद भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्‍‌नी के पास से कोलकाता एयरपोर्ट पर कथित तौर पर सोना पकड़े जाने की घटना पर सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। सोमवार को भाजपा ने इस घटनाक्रम में हस्तक्षेप को लेकर मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि वह जानबूझ कर हर स्तर पर संवैधानिक संकट खड़ा करने का प्रयास कर रही हैं और राज्य में भय का माहौल व्याप्त हो गया है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सैयद शाहनवाज हुसैन और राज्यसभा सांसद स्वप्न दासगुप्ता ने दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि कोलकाता एयरपोर्ट पर तृणमूल काग्रेस प्रमुख के रिश्तेदार समेत दो महिलाओं के सामान की जाच करने वाले सीमाशुल्क (कस्टम) अधिकारियों को कोलकाता पुलिस ने धमकाया। शाहनवाज हुसैन ने कहा कि ऐसा लगता है कि राज्य की पुलिस एक परिवार को बचाने का प्रयास कर रही है। उनका इशारा ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक के संदर्भ में था जिनकी पत्‍‌नी के सामान की अधिकारियों ने जाच करने की कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि यह सामने आना चाहिए कि शूटकेस के अंदर आखिर क्या था? मुख्यमंत्री को लोगों को बताना चाहिए कि क्यों कोलकाता पुलिस ने सीमाशुल्क अधिकारियों को जाच करने से रोका और धमकाने का प्रयास किया। हुसैन ने आरोप लगाया कि प्रदेश की पुलिस ने सीमाशुल्क अधिकारियों को धमकाया। वहीं, राज्यसभा सांसद स्वप्न दासगुप्ता ने पूछा कि कोलकाता पुलिस उस क्षेत्र में क्यों घुसी जो सीमाशुल्क अधिकारियों के अधिकार क्षेत्र के दायरे में आता है। दासगुप्ता ने सवाल किया कि अगर अभिषेक बनर्जी की पत्‍‌नी के पास छिपाने के लिए कुछ नहीं था तो वह और उनके साथ आई महिला ने अपने सामान की कस्टम विभाग से जांच कराने का विरोध क्यों किया? तृणमूल को इन सवालों का जवाब देना चाहिए।

गौरतलब है कि सोना पकड़े जाने के मुद्दे पर तृणमूल व भाजपा आमने-सामने है। इससे पहले अभिषेक बनर्जी ने रविवार को कहा था कि अगर उनकी पत्‍‌नी के बैग से सोना बरामद होने की बात प्रमाणित हो जाती है तो वह राजनीति छोड़ देंगे। उन्होंने भाजपा नेताओं के उन आरोपों को खारिज किया कि उनकी पत्‍‌नी ने कानून का उल्लंघन किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.