कोलकाता, राज्य ब्यूरो। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 2021 में होने वाले बंगाल विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी के संगठन का जायजा लेने के लिए दिसंबर के दूसरे सप्ताह में राज्य का दौरा करेंगे। पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी। प्रदेश भाजपा के सूत्रों ने कहा कि सोमवार देर रात के घटनाक्रम में यह तय किया गया कि वह 7 से 10 दिसंबर के बीच बंगाल की दो दिवसीय यात्रा करेंगे।

राज्य भाजपा के एक नेता ने कहा, ‘‘तारीखों को अभी अंतिम रूप नहीं दिया गया है। यह अगले कुछ दिनों में तय किया जाएगा। संभावित तारीखें 7-10 दिसंबर के बीच होंगी।’’ भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने पिछले हफ्ते कहा था कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और नड्डा अगले साल बंगाल विधानसभा चुनाव तक हर महीने राज्य का दौरा करेंगे। 294 सदस्यीय राज्य विधानसभा का चुनाव अगले साल अप्रैल-मई में होने वाला है।

बताते चलें कि अभी भाजपा का पूरा फोकस बंगाल पर है। इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस महीने की शुरुआत में दो दिवसीय बंगाल का दौरा किया था। उन्होंने आदिवासियों का गढ़ माने जाने वाले बांकुड़ा जिले से अपने दौरे की शुरुआत की थी। इस दौरान शाह ने बांकुड़ा में एक आदिवासी परिवार के घर में भोजन भी किया था। अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान शाह ने बांकुड़ा और कोलकाता में भाजपा नेताओं के साथ कई सांगठनिक बैठकें भी की थी।

उन्होंने इस दौरान कई संस्थाओं के प्रतिनिधियों व विशिष्ट लोगों के साथ भी मुलाकात की थी। शाह ने बंगाल दौरे के दौरान आगामी विधानसभा चुनाव में 200 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा था। इसके बाद से भाजपा अपने मिशन में जुट गई है। उल्लेखनीय है कि राज्य में अगले साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। मुख्य मुकाबला सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच है। 

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021