Move to Jagran APP

अब चुनाव से पहले बंगाल की संस्कृति को लेकर युवा योद्धा सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी में भाजपा

सम्मेलन-स्वामी विवेकानंद जयंती पर 12 जनवरी को सम्मेलन आयोजित करने की योजना। नेताजी इनडोर स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं सम्मेलन का उद्घाटन। दरअसल बिहार के बाद बंगाल विधानसभा चुनाव पर भाजपा की पारखी नजर है।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 10 Nov 2020 05:40 PM (IST)Updated: Tue, 10 Nov 2020 05:40 PM (IST)
पिछले लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन से पार्टी के हौसले काफी बुलंद हैं।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बंगाल में भाजपा तृणमूल कांग्रेस को जवाब देने के लिए कोई मौका नहीं छोड़ना चाहती है। भाजपा ने अब बंगाल की संस्कृति से कथित छेड़छाड़ को लेकर लगातार भगवा पर हमलावर रहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जवाब राज्य की संस्कृति के सहारे ही देने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक स्वामी विवेकानंद की जयंती पर 12 जनवरी को  कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम में भाजपा युवा योद्धा सम्मेलन का आयोजन करने जा रही है। स्वामी विवेकानंद, नेताजी सुभाष चंद्र बोस जैसे महान बंग मनीषियों पर केंद्रित इस सम्मेलन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कर सकते हैं। 

loksabha election banner

दुर्गा पूजा पर बंगाल की जनता को संबोधित किया था

इसके पहले पीएम मोदी ने दुर्गा पूजा के मौके पर बंगाल की जनता को संबोधित किया था। दरअसल बिहार के बाद बंगाल विधानसभा चुनाव पर भाजपा की नजर है। पिछले लोकसभा चुनाव में शानदार प्रदर्शन से पार्टी के हौसले काफी बुलंद हैं।

पार्टी के कई दिग्गज नेता बंगाल का दौरा कर चुके हैं

पिछले कुछ महीनों में पार्टी के कई दिग्गज नेता बंगाल का दौरा कर चुके हैं,  जिनमें भारतीय जनता युवा मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृहमंत्री तथा भाजपा के कद्दावर नेता अमित शाह आदि प्रमुख हैं।

नेताजी इनडोर स्टेडियम में युवा योद्धा सम्मेलन होगा

गत दिनों अमित शाह के दो दिवसीय बंगाल दौरे के बाद भाजपा ने अब बंगाल की संस्कृति को लेकर स्वामी विवेकानंद की जयंती पर 12 जनवरी को कोलकाता स्थित नेताजी इनडोर स्टेडियम में युवा योद्धा सम्मेलन आयोजित करने का फैसला किया है।

प्रधानमंत्री मोदी इस सम्मेलन का उद्घाटन कर सकते हैं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस सम्मेलन का उद्घाटन कर सकते हैं। पूरा आयोजन भारतीय जनता युवा मोर्चा  की प्रदेश इकाई की देखरेख में होगा। भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष सौमित्र खान इस सम्मेलन की अगुवाई करेंगे। 

बंगाल की संस्कृति पर ध्यान केंद्रित करेंगे भाजपा नेता

माना जा रहा है कि सम्मेलन में बंगाल की संस्कृति पर भाजपा नेता अपना ध्यान केंद्रित करेंगे। गौरतलब है कि राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बंगाल की संस्कृति से कथित छेड़छाड़ को लेकर को लेकर आए दिन भाजपा पर हमला करती रहती हैं। 

बंगाल की मुख्यमंत्री और भाजपा का आरोप-प्रत्यारोप

उनका कहना है कि भाजपा ने बंगाल की संस्कृति को अपमानित किया है, जबकि दूसरी ओर भाजपा का कहना है कि ममता बनर्जी ने ही बंगाल की संस्कृति को कलंकित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.