Move to Jagran APP

भाजपा के नित्यानंद राय ने कहा- भारत आत्मनिर्भर बनने के लिए आगे बढ़ रहा और बंगाल लगातार पीछे जा रहा

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ममता सरकार पर बोला करारा हमला कहा- राज्य में लोकतंत्र की हो रही है हत्या। मनरेगा में जो मजदूरी मजदूरों को मिलना चाहिए वह उनको नहीं मिलकर तृणमूल के ठेकेदारों को मिल रहा है। इस तरह के हालात पूरे बंगाल में हैं।

By PRITI JHAEdited By: Published: Wed, 06 Jan 2021 08:52 AM (IST)Updated: Wed, 06 Jan 2021 08:52 AM (IST)
भाजपा के नित्यानंद राय ने कहा- भारत आत्मनिर्भर बनने के लिए आगे बढ़ रहा और बंगाल लगातार पीछे जा रहा
केंद्रीय गृह राज्य मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता नित्यानंद राय ने मंगलवार को ममता बनर्जी सरकार पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि बंगाल में लोकतंत्र की हत्या हो रही है। उन्होंने कहा कि यहां की विधि व्यवस्था पूरी तरह चौपट हो गई है।

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के जनसंपर्क अभियान के क्रम में मंगलवार को दक्षिण 24 परगना जिले के महेशशतला में राय ने कहा कि एक तरफ जहां भारत आत्मनिर्भर बनने के लिए तैयार होकर लगातार आगे बढ़ रहा है वहीं बंगाल में ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस की सरकार के कारण राज्य लगातार पीछे की ओर जा रहा है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार की 80 से ज्यादा योजनाएं जो गरीबों के कल्याण के लिए चलाई जा रही है उनमें से दर्जनों योजनाएं बंगाल में लागू नहीं है। उन्होंने कहा कि ममता सरकार यहां के गरीब लोगों को केंद्रीय योजनाओं से वंचित कर रही है जिसका खामियाजा उन्हें भुगतना पड़ेगा। राय ने कहा कि इसको लेकर बंगाल की पूरी जनता का ममता बनर्जी के खिलाफ गुस्सा दिखाई पड़ने लगा है और इसी का नतीजा है कि मुख्यमंत्री ने लोगों के आक्रोश को देखते हुए मजबूरी में एक दिन पहले प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना लागू करने के संबंध में कुछ बात कहीं है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत जो हर साल देशभर के प्रत्येक किसान को 6,000 रुपये की आर्थिक सहायता सीधे उनके बैंक खाते में दी जा रही है, उससे भी बंगाल के किसानों को वंचित रखा गया। यही नहीं आयुष्मान भारत योजना जो दुनिया की सबसे बड़ी स्वास्थ्य योजना है, वह भी अब तो बंगाल में लागू नहीं है।

उन्होंने मनरेगा में भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भी ममता सरकार पर निशाना साधा। राय ने कहा कि मनरेगा में जो मजदूरी मजदूरों को मिलना चाहिए वह उनको नहीं मिलकर तृणमूल के ठेकेदारों को मिल रहा है। इस तरह के हालात पूरे बंगाल में हैं।

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव में जनता ममता सरकार के हर कृत्य का जवाब देगी। राय ने इस दिन महेश्तला इलाके में बूथ नंबर 97 व 98 में गृह संपर्क अभियान चलाया। उन्होंने इस दौरान घर-घर जाकर लोगों को मोदी सरकार के कार्यों के बारे में बताया। इस दौरान उनके साथ भाजपा नेता व कार्यकर्ता भी थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.