राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की आसनसोल दक्षिण विधानसभा सीट से भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने सूबे में किसानों के खुदकशी करने की घटनाओं को लेकर ममता सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा-'बर्द्धमान में एक और किसान ने खुदकशी कर ली। पिछले 15 दिनों में इस जिले में चार किसान खुदकशी कर चुके हैं। प्राकृतिक आपदाओं से फसलों को नुकसान पहुंचा है।

अग्निमित्रा पाल, जो पूर्व में पश्चिम बंगाल भाजपा महिला मोर्चा की अध्यक्ष भी रही हैं, ने आगे कहा कि शराब पीने से किसी की मौत होने पर ममता सरकार मुआवजा देती है लेकिन अफसोस की बात है कि किसानों के मरने पर किसी तरह का मुआवजा नहीं दिया जाता।

गौरतलब है कि धान व आलू की फसल को पहुंचे नुकसान के कारण पूर्व बर्द्धमान जिले में एक और किसान ने आत्महत्या कर ली। मृतक का नाम भास्कर मंडल (53) है। उसका शव घर पर फंदे से लटकती हालत में बरामद हुआ। मृतक के परिवार के सदस्यों का कहना है कि भास्कर मंडल फसलों को पहुंचे नुकसान के कारण मानसिक अवसाद से भुगत रहे थे। इसी से परेशान होकर उन्होंने खुदकशी कर ली।

गौरतलब है कि इससे पहले जिले के रायना क्षेत्र में दो और कालना क्षेत्र में एक किसान फसलों को पहुंचे नुकसान के कारण खुदकशी कर चुके हैं। अग्निमित्रा पाल की पहचान भाजपा के फायर ब्रांड नेताओं में होती है। वह विभिन्न मुद्दों को लेकर अक्सर ममता सरकार पर निशाना साधती रहती हैं। 

Edited By: Priti Jha