Move to Jagran APP

Bhawanipur by elections: भाजपा का दावा, ‘बाहरियों’ को लाकर नकली वोट करवाना चाहती है तृणमूल

सुकांत मजूमदार ने कहा ‘भवानीपुर में रहने वाले शिक्षित बंगालियों के लिए वोट डलवाने हेतु तृणमूल बाहर से लोगों को लेकर आयी है क्योंकि एक ठेठ बंगाली का माइंडसेट होता है कि वे उपचुनाव में वोट के लिए नहीं जाते और यहां तृणमूल बाहरियों को लाकर उनसे वोट डलवायेगी।’

By Priti JhaEdited By: Published: Thu, 30 Sep 2021 10:06 AM (IST)Updated: Thu, 30 Sep 2021 10:50 AM (IST)
भाजपा का दावा, ‘बाहरियों’ को लाकर नकली वोट करवाना चाहती है तृणमूल

राज्य ब्यूरो, कोलकाता । भवानीपुर उपचुनाव से एक दिन पहले बुधवार को प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आरोप लगाया कि तृणमूल के लिए नकली वोट डलवाने के लिए तृणमूल भवानीपुर में ‘बाहरियों’ को लेकर आयी है। सुकांत मजूमदार ने कहा, ‘भवानीपुर में रहने वाले शिक्षित बंगालियों के लिए वोट डलवाने हेतु तृणमूल बाहर से लोगों को लेकर आयी है क्योंकि एक ठेठ बंगाली का माइंडसेट होता है कि वे उपचुनाव में वोट के लिए नहीं जाते और यहां तृणमूल बाहरियों को लाकर उनसे वोट डलवायेगी।’

loksabha election banner

वहीं जलजमाव को लेकर कटाक्ष करते हुए सुकांत ने दावा किया कि तृणमूल ने आम लोगों के लिए कुछ नहीं किया और इस कारण शिक्षित लोग भाजपा के लिए वोट देंगे। उन्होंने कहा, ‘दीदी दावा करती हैं कि दुआरे सरकार योजना हर जगह चल रही है, अब उन्होंने दुआरे जल स्कीम भी ला दिया क्योंकि शहर में बारिश होते ही यहां जनजीवन ठप हो जाता है। ये सब देखते हुए लोग भाजपा को वोट देंगे।’ इधर, सुकांत पर हमला बोलते हुए तृणमूल नेता तापस राय ने कहा कि भाजपा प्रमुख को अपने ‘बाहरी’ मतदाताओं वाले दावे को साबित करना चाहिये।

वहीं दूसरी ओर भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव व बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि बंगाल में इस वक्त साफ-सुथरे व निष्पक्ष चुनाव को लेकर बातें सोचना एकदम गलत है। उन्होंने कहा कि यहां निष्पक्ष चुनाव होने की संभावना एक फीसद भी नहीं है। विजयवर्गीय ने कहा- यहां पोलिंग बूथ पर कब्जे होंगे, मतदाताओं को धमकाया जाएगा, उन्हें डराया जाएगा।

जो हालात इस वक्त यहां है उस हिसाब से यहां कुछ भी सही हो ही नहीं सकता है। इसके साथ ही उन्होंने भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष की बात को सही ठहराते हुए कहा कि उन्होंने जो कहा है वो सही है कि यहां चुनाव निष्पक्ष होने की कोई भी संभावना नहीं है।

इससे पहले सोमवार को भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार के अंतिम दिन दिलीप घोष पर कथित तौर पर हमला भी हुआ था।भाजपा ने सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) पर हमले का आरोप लगाया था। बता दें कि भवानीपुर से बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं और भाजपा ने उनके खिलाफ प्रियंका टिबड़ेवाल को उतारा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.