राज्य ब्यूरो, कोलकाता। दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के तहत सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवानों ने बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में भारत-बांग्लादेश अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र में अभियान चलाकर तस्करों के मंसूबों को विफल करते हुए अलग-अलग स्थानों से 4621 फेंसिडिल कफ सिरप की बोतलों की बड़ी खेप जब्त किया है। इनमें सीमा चौकी झोड़ांगा,158वीं वाहिनी के जवानों ने एक बंगलादेशी तस्कर को 522 फेंसिडिल बोतलों के साथ गिरफ्तार किया। इसके अलावा 158वीं वाहिनी की ही सीमा चौकी गुनारमठ के इलाके से 4099 फेंसेडिल बोतलों को जब्त किया गया।

तस्कर इन सभी फेंसिडिल की बोतलों को 158वीं वाहिनी के क्षेत्र से अवैध तरीके से भारत से बांग्लादेश ले जाने की कोशिश कर रहे थे। जब्त कुल 4621 फेंसेडिल की बोतलों की कीमत रूपये 8,63,833 है। पकड़े गए व्यक्ति की पहचान मोहम्मद रशेल अली (19), गांव- अग्रभुलत, पुलिस स्टेशन– सरसा, जिला- यशोर, बांग्लादेश, के रूप में हुई है।

प्रारंभिक पूछताछ के दौरान व्यक्ति ने बताया कि वह पांच अन्य व्यक्तियों के साथ इच्छामति नदी को पार कर भारत आया था जहां से उन्होंने 522 फेंसिडिल की बोतले नंदू दास से ली और सीमा पार कर बांग्लादेश में इन्हें मोरल नाम के व्यक्ति को सौंपना था। परंतु सीमा सुरक्षा बल को देखते ही अन्य पांच व्यक्ति वहां से भाग निकला और उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार किए गए व्यक्ति तथा जब्त फेंसिडिल को पुलिस स्टेशन गाईघाटा को सौंप दिया गया।

बीएसएफ कमांडेंट ने जवानों की थपथपाई पीठ

इधर, हरेंद्र सिंह तोमर, कमांडिंग आफिसर, 158वीं वाहिनी ने अपने जवानों कि उपलब्धियों पर खुशी व्यक्ति की है जिसमें जवानों ने अभियान चलाकर एक तस्कर को गिरफ्तार किया तथा 4621 फेंसिडिल की बोतलों की बड़ी खेप जब्त की है। उन्होंने कहा कि यह केवल ड्यूटी पर उनके जवानों द्वारा प्रदर्शित सतर्कता के कारण ही संभव हो सका है। उन्होंने आगे कहा कि वह अपने इलाके से किसी भी हाल में तस्करी नहीं होने देंगे। 

Edited By: Priti Jha