Move to Jagran APP

भवानीपुर उपचुनाव: व्हाट्सऐप पर सांप्रदायिक संदेश प्रसारित करने के आरोपित को कोलकाता पुलिस ने पकड़ा

भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर व्हाट्सऐप ग्रुप बनाकर उसके जरिए चुनाव संबंधित सांप्रदायिक व अश्लील संदेश प्रसारित करने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। आरोपित बीरभूम जिले के नानूर थाना अंतर्गत चरकाल गांव का रहने वाला है

By Pradeep ChauhanEdited By: Published: Thu, 23 Sep 2021 06:07 PM (IST)Updated: Thu, 23 Sep 2021 06:07 PM (IST)
भवानीपुर उपचुनाव: व्हाट्सऐप पर सांप्रदायिक संदेश प्रसारित करने के आरोपित को कोलकाता पुलिस ने पकड़ा
व्हाट्सऐप ग्रुप बनाकर अश्‍लील मैसेज भेजने का आरोपित गिरफ्तार। प्रतीकात्‍मक चित्र।

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। महानगर की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने वाले उपचुनाव के मद्देनजर व्हाट्सऐप ग्रुप बनाकर उसके जरिए चुनाव संबंधित सांप्रदायिक व अश्लील संदेश प्रसारित करने के आरोप में पुलिस ने एक शख्स को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि आरोपित बीरभूम जिले के नानूर थाना अंतर्गत चरकाल गांव का रहने वाला है और उसे बुधवार देर रात को उसके घर से गिरफ्तार किया गया। कोलकाता पुलिस की साइबर अपराध शाखा ने कालीघाट के एक निवासी की शिकायत पर यह गिरफ्तारी की।

loksabha election banner

कालीघाट इलाके में ही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी रहती हैं और भवानीपुर उपचुनाव में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की उम्मीदवार हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा, भवानीपुर उपचुनाव के मद्देनजर कई व्हाट्सऐप ग्रुप बनाए गए हैं। इन समूहों के एडमिन के साथ अन्य लोग सांप्रदायिक संदेश पोस्ट करने के लिए इनका इस्तेमाल करते थे। गिरफ्तार शख्स का नाम परम राय चौधरी है, जो इन ग्रुपों का एडमिन बताया जा रहा है। आरोप है कि उसने सांप्रदायिक के साथ कुछ अश्लील सामग्री भी पोस्ट की थी। पूर्व में उसके खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है।

कोलकाता पुलिस के संयुक्त आयुक्त (अपराध) मुरलीधर शर्मा ने बताया कि उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई गई थी कि व्हाट्सऐप ग्रुप में वह और उसके साथी सांप्रदायिक पोस्ट कर रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने उसे धर दबोचा। ग्रुप में पोस्ट करने वाले अन्य सदस्यों को चिन्हित किया जाएगा। टीम की ओर से उन्‍हें भी गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.