राज्य ब्यूरो, कोलकाताः बंगाल के परिवहन एवं आवास मंत्री फिरहाद हाकिम ने कहा कि कोरोना महामारी से निपटना नई सरकार की प्राथमिकता है तथा साथ ही रोजगार सृजन, अवसंरचना और कृषि क्षेत्र पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के करीबी हाकिम ने कहा कि नयी सरकार चुनाव से पहले पेश किए गए राज्य के अंतरिम बजट संबंधी वादों को पूरा करने के लिए भी काम करेगी। उन्होंने कहा कि कोविड से निपटना प्राथमिकता है। इसके बाद, रोजगार के अधिक अवसर सृजित करने और नई अवसरंचना के निर्माण पर भी ध्यान केंद्रित किया जाएगा जिनकी दीदी (ममता बनर्जी) ने पिछले बजट में घोषणा की थी।

हाकिम ने कहा कि कृषि क्षेत्र में राज्य की शीर्ष स्थिति को बनाए रखना भी हमारी प्राथमिकताओं में से एक होगा। मेरा मानना है कि ये मुख्य चुनौतियां हैं। उन्होंने कहा कि अब हम कोरोना वायरस के खिलाफ बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं। हमें राज्य की स्वास्थ्य देखरेख प्रणाली को पटरी पर वापस लाना है। चुनाव के दौरान केंद्रीय मंत्रियों और बाहरी लोगों के बार-बार हुए दौरों की वजह से यह पटरी से उतर गई थी।

हाकिम कोलकाता नगर निगम के प्रमुख भी हैं। उन्होंने कहा कि हम लगातार काम कर रहे हैं और मुझे विश्वास है कि हमारी सरकार आसानी से सभी मुद्दों से निपट सकेगी। हाकिम ने कोलकाता की पोर्ट विधानसभा सीट से 68,302 मतों के अंतर से चुनाव जीता था। उन्होंने कहा कि सच कहूं तो मुझे इतने बड़े अंतर से जीत की उम्मीद नहीं थी। मुझे यकीन था कि दीदी दो तिहाई बहुमत से सत्ता में आ रही हैं, लेकिन यह मेरी कल्पना से परे था। हाकिम ने कहा कि वह परिवहन और आवास विभागों की नयी जिम्मेदारी को निभाने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ करेंगे। उन्होंने कहा कि मैं ममता बनर्जी के साथ हूं और वह मेरे जीवन का गौरव हैं। मैं दीदी के लिए अपनी जान तक दे सकता हूं। उन्होंने मुझे जो जिम्मेदारी दी है, उसे निभाने के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ करूंगा।