Move to Jagran APP

बंगाल पुलिस ने लड़की से मारपीट मामले में तीसरे आरोपी को किया गिरफ्तार, 2 साल पुराने वीडियो में पुलिस ने की कार्रवाई

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले से एक लड़की पर एक समूह द्वारा हमला करने का मामला सामने आया था। इस मामले में पुलिस ने अब तीसरी गिरफ्तारी की है। यह गिरफ्तारी मंगलवार देर रात को हुई। पुलिस कमिश्नर सीपी आलोक राजोरिया ने कहा कि घटना के फुटेज से आठ लोगों की पहचान कर ली गई है और इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

By Jagran News Edited By: Versha Singh Wed, 10 Jul 2024 03:47 PM (IST)
बंगाल पुलिस ने लड़की के साथ मारपीट मामले में तीसरे आरोपी को किया गिरफ्तार (प्रतीकात्मक फोटो)

पीटीआई, कोलकाता। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में एक क्लब के अंदर एक समूह द्वारा एक लड़की पर हमला करने की घटना सामने आई थी। इस मामले में पुलिस ने स्थानीय टीएमसी नेता जयंत सिंह के एक और करीबी सहयोगी को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में यह तीसरी गिरफ्तारी है।

बैरकपुर के पुलिस कमिश्नर सीपी आलोक राजोरिया ने बताया कि यह गिरफ्तारी मंगलवार देर रात को हुई। उन्होंने बताया कि घटना के फुटेज से आठ लोगों की पहचान कर ली गई है और इसमें शामिल सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मामले में लगाई गई BNS की धाराएं

राजोरिया ने कहा कि चूंकि वीडियो पुराना था, इसलिए मामले में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराएं जोड़ी गईं। उन्होंने कहा, हमने भारतीय न्याय संहिता (बीएनएस) की प्रासंगिक धाराएं भी जोड़ी हैं।

सिंह को 2023 में एक अन्य मामले में गिरफ्तार किया गया था और वह आगे कोई अवैध गतिविधि नहीं करने के वादे के साथ जमानत पर बाहर था, अब उस पर इसका उल्लंघन करने के लिए अतिरिक्त आरोप लगे हैं।

यह घटना मंगलवार सुबह तब सामने आई जब एक वीडियो क्लिप वायरल हुई जिसमें कुछ लोग लड़की के पैर और हाथ पकड़े हुए दिखाई दे रहे हैं जबकि अन्य उसे डंडों से पीट रहे हैं। पुलिस ने इस वीडियो के आधार पर कार्रवाई शुरू की और दो लोगों को गिरफ्तार किया।

वीडियो कम से कम दो साल पुराना- पुलिस सूत्र

पुलिस सूत्रों ने बताया कि वीडियो, जिसकी प्रामाणिकता की पुष्टि पीटीआई द्वारा नहीं की गई है, कम से कम दो साल पुराना है।

एक अन्य घटनाक्रम में, पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो कमरहाटी में बंद बाजार के अंदर आग्नेयास्त्र प्रशिक्षण (firearms training) लेते हुए एक वीडियो में देखा गया था।

राजोरिया ने कहा कि एक अन्य मामले में, जहां एक किशोर पर चिमटे से हमला किया गया था, पुलिस ने स्वतः संज्ञान लेते हुए मामला शुरू कर दिया है तथा आरोपी की सक्रियता से तलाश की जा रही है।

यह भी पढ़ें- पश्चिम मेदिनीपुर के स्कूल में मिड डे मील खाकर बीमार पड़े 30 बच्चे; दस्त, उल्टी व सांस लेने में तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती

यह भी पढ़ें- जल्द सुलझेगा बंगाल में कुलपतियों का मसला? VC अप्वाइंटमेंट के लिए SC ने पूर्व CJI यूयू ललित को बनाया समिति का प्रमुख