Move to Jagran APP

Coronavirus: बंगाल के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस व उनकी पत्नी पाए गए कोरोना से संक्रमित, दोनों घर पर हुए क्वारंटाइन

पश्चिम बंगाल के फायर एंड इमरजेंसी सर्विस विभाग के मंत्री सुजीत बोस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंत्री के आवास पर एक घरेलू सहायक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी ।

By Preeti jhaEdited By: Published: Fri, 29 May 2020 02:38 PM (IST)Updated: Fri, 29 May 2020 02:38 PM (IST)
Coronavirus: बंगाल के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस व उनकी पत्नी पाए गए कोरोना से संक्रमित, दोनों घर पर हुए क्वारंटाइन
Coronavirus: बंगाल के अग्निशमन मंत्री सुजीत बोस व उनकी पत्नी पाए गए कोरोना से संक्रमित, दोनों घर पर हुए क्वारंटाइन

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पश्चिम बंगाल के फायर एंड इमरजेंसी सर्विस विभाग के मंत्री  सुजीत बोस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंत्री के साथ उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार के मंत्रिमंडल में इस तरह का यह पहला मामला है। सरकार में महत्वपूर्ण पद पर मौजूद एक सूत्र ने बताया कि राज्य अग्निशमन व आपात सेवा विभाग के मंत्री सुजीत बोस के संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें खुद को अपने घर में ही क्वारंटाइन कर उपचार कराने  की सलाह दी गई है। दरअसल पिछले दिनों मंत्री के आवास पर एक घरेलू सहायक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद सुजीत बोस और उनकी पत्नी और परिवार के दूसरे सदस्यों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। सूत्रों ने बताया कि जांच रिपोर्ट गुरुवार रात में आई जिसमें मंत्री और उनकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव है। बताते चलें कि एम्फन तूफान के बाद वे लगातार सड़कों पर उतर कर लोगों के बीच कार्य कर रहे थे। अब मंत्री और उनकी पत्नी के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है।

loksabha election banner

बंगाल में एक दिन में सबसे अधिक मामले

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमण के 344 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 4,536 तक पहुंच गई है। अब तक राज्य में 223 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने जानकारी दी थी कि 72 संक्रमित मरीजों की मौत पहले से ग्रसित दूसरी बीमारियों की वजह से हुई।

संबित पात्रा में मिले कोरोना जैसे लक्षण

उधर, भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा को गुरुग्राम के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराए गए। बताया जा रहा कि उनमें कोरोना के लक्षण दिखे हैं। भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया था, 'मैंने अपने मित्र संबित से बात की है। वह बेहतर स्थिति में हैं।' भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई नेताओं ने पात्रा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.