राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पश्चिम बंगाल के फायर एंड इमरजेंसी सर्विस विभाग के मंत्री  सुजीत बोस कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। मंत्री के साथ उनकी पत्नी भी कोरोना से संक्रमित हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सरकार के मंत्रिमंडल में इस तरह का यह पहला मामला है। सरकार में महत्वपूर्ण पद पर मौजूद एक सूत्र ने बताया कि राज्य अग्निशमन व आपात सेवा विभाग के मंत्री सुजीत बोस के संक्रमित पाए जाने के बाद उन्हें खुद को अपने घर में ही क्वारंटाइन कर उपचार कराने  की सलाह दी गई है। दरअसल पिछले दिनों मंत्री के आवास पर एक घरेलू सहायक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी जिसके बाद सुजीत बोस और उनकी पत्नी और परिवार के दूसरे सदस्यों के नमूने जांच के लिए भेजे गए थे। सूत्रों ने बताया कि जांच रिपोर्ट गुरुवार रात में आई जिसमें मंत्री और उनकी पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव है। बताते चलें कि एम्फन तूफान के बाद वे लगातार सड़कों पर उतर कर लोगों के बीच कार्य कर रहे थे। अब मंत्री और उनकी पत्नी के संपर्क में आने वाले लोगों की सूची तैयार की जा रही है।

बंगाल में एक दिन में सबसे अधिक मामले

पश्चिम बंगाल में गुरुवार को अब तक एक दिन में सबसे ज्यादा संक्रमण के 344 नए मामले सामने आए हैं जिसके बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या 4,536 तक पहुंच गई है। अब तक राज्य में 223 लोगों की मौत हो चुकी है। इससे पहले पश्चिम बंगाल सरकार ने जानकारी दी थी कि 72 संक्रमित मरीजों की मौत पहले से ग्रसित दूसरी बीमारियों की वजह से हुई।

संबित पात्रा में मिले कोरोना जैसे लक्षण

उधर, भाजपा के प्रवक्ता संबित पात्रा को गुरुग्राम के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराए गए। बताया जा रहा कि उनमें कोरोना के लक्षण दिखे हैं। भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया था, 'मैंने अपने मित्र संबित से बात की है। वह बेहतर स्थिति में हैं।' भाजपा नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई नेताओं ने पात्रा के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

Posted By: Preeti jha

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस