Move to Jagran APP

वाराणसी के लिए रवाना हुईं ममता, शाम में गंगा आरती में होंगी शामिल, कल अखिलेश के साथ करेंगी सभा

विश्वनाथ मंदिर में पूजा के साथ सपा के पक्ष में बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी करेंगी सभा। एक माह के भीतर दूसरी बार उत्तर प्रदेश का दौरा करने जा रही हैं ममता।अखिलेश यादव के साथ वाराणसी में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगी।

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 02 Mar 2022 11:29 AM (IST)Updated: Wed, 02 Mar 2022 05:50 PM (IST)
वाराणसी के लिए रवाना हुईं ममता, शाम में गंगा आरती में होंगी शामिल, कल अखिलेश के साथ करेंगी सभा
बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। पिछले साल बंगाल विधानसभा चुनाव में प्रचंड जीत के बाद से राष्ट्रीय स्तर पर पहुंच बढ़ाने में जुटीं बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी उत्तर प्रदेश में हो रहे विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वाराणसी के दो दिवसीय दौरे पर बुधवार दोपहर बाद रवाना हो गईं। ममता शाम में दशाश्वमेघ घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगी। इधर, रवाना होने से पहले कोलकाता एयरपोर्ट पर संवाददाताओं से बात करते हुए ममता ने कहा- मैं अखिलेश यादव के लिए प्रचार करने वाराणसी जा रही हूं। मैं आज शाम में गंगा आरती में भी शामिल होउंगी।

loksabha election banner

राज्य में 107 नगरपालिकाओं के लिए हुए चुनाव में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की बंपर जीत पर ममता ने लोगों का धन्यवाद करते हुए कहा कि मैं जनता का आर्शीवाद लेकर यूपी जा रही हूं। ममता ने इस दौरान एक बार फिर केंद्र पर भी निशाना साधा और यूक्रेन में फंसे भारतीय की वापसी पर कहा कि तीन माह पहले ही केंद्र को यह कदम उठाना चाहिए था। ममता ने भारतीय छात्रों की सकुशल वापसी के लिए केंद्र द्वारा क्रेडिट लेने को लेकर सवाल उठाते हुए कहा कि जब हालात इंतने गंभीर थे तो पहले ही क्यों नहीं कदम उठाया गया।

उन्होंने कहा कि तीन महीने पहले ही इन लोगों की वापसी सुनिश्चित करनी चाहिए थी, लेकिन केंद्र ने तब इसको नजरअंदाज कर दिया। अब वह अपनी पीठ थपथपा रही है। ममता ने कहा कि यदि केंद्र ने पहले कदम उठाया होता तो यूक्रेन ने फंसे छात्रों को रोमानिया बार्डर पर नहीं जाना पड़ता। उन्हें इतनी परेशानी नहीं उठानी पड़ती। ममता ने इसे केंद्र की चूक बताया। ममता ने कहा कि अब भारतीय छात्रों की स्वदेश में वापसी के नाम पर केंद्र सरकार पूरा क्रेडिट लेने की कोशिश कर रही है। ममता ने जोर देकर कहा कि इसपर के्रडिट लेना ठीक नहीं है। यह सरकार की जिम्मेदारी है। उन्होंने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री की आलोचना करते हुए कहा कि वह अब भारतीय छात्रों की वापसी के नाम पर भाषण दे रहे हैं। यह उन्हें शोभा नहीं देता।

ममता ने कहा कि भाजपा राजनीति ज्यादा और काम कम करती है। ममता ने इसके साथ ही रूस व यूक्रेन के बीच जारी भीषण युद्ध पर कहा कि हम युद्ध नहीं शांति के पक्ष में हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया ने अनेक युद्ध देखे हैं, और कितना युद्ध होगा। उन्होंने साफ कहा कि शांति के रास्ते ही हल निकल सकता है। बता दें कि ममता गुरुवार सुबह प्रसिद्ध काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगी। इसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र यानी वाराणसी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ चुनावी जनसभा भी करेंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.