Move to Jagran APP

Bengal Bomb Threat: कोलकाता में हॉस्पिटल और विश्वविद्यालय को बम से उड़ाने की धमकी, ई-मेल से मिली जानकारी

Bengal Bomb Threat बंगाल की राजधानी कोलकाता में उस वक्त दहशत की स्थिति पैदा हो गई जब एक अस्पताल और विश्वविद्यालय को बम से उड़ाने की धमकी दी गई। आरोपियों ने ई-मेल के जरिए इसकी सूचना दी जिसके बाद पुलिस जांच में जुट गई। हालांकि सघन तलाशी के बाद भी कुछ नहीं मिला जिसके बाद सभी ने राहत की सांस ली।

By Jagran News Edited By: Sachin Pandey Tue, 18 Jun 2024 07:23 PM (IST)
मेल में दावा किया गया कि टाइमर से संचालित बम लगाए गए हैं। (File Photo)

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। राज्य के प्रमुख अस्पतालों में से एक सेठ सुखलाल करनानी मेमोरियल मेडिकल कालेज (एसएसकेएम) अस्पताल और उत्तर कोलकाता स्थित रबींद्र भारती विश्वविद्यालय को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। मेल में दावा किया गया है कि टाइमर से संचालित बम लगाए गए हैं।

इसके बाद पुलिस ने अस्पताल में छानबीन शुरू की। सघन तलाशी ली गई लेकिन कुछ नहीं मिला तो सभी ने राहत की सांस ली। इससे पहले कई स्कूलों, राजभवन, एयर पोर्ट, इंडियन म्यूजियम जैसे प्रमुख स्थानों को बम से उड़ाने की धमकी मिल चुकी है।

ई-मेल से दी जानकारी

बताया गया है कि दक्षिण कोलकाता स्थित एसएसकेएम अस्पताल के अधीक्षक और रबींद्र भारती विश्वविद्यालय प्रबंधन को ईमेल कर बम से अस्पताल और विश्वविद्यालय को उड़ाने की धमकी दी गई। मेल में लिखा गया था कि अस्पताल में बड़ी संख्या में बम रख दिए गए हैं।

इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। इसके बाद बम व डॉग स्क्वॉड की टीम मौके पर पहुंची और तलाशी शुरू कर दी। तलाशी अभियान में कुछ नहीं मिला। ईमेल किस आइपी से भेजा गया है उसका पता लगाया जा रहा है।