राज्य ब्यूरो, कोलकाता : संसद का बजट सत्र शुरू होने से पहले बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो ममता बनर्जी 27 जनवरी को दोनों सदनों लोकसभा और राज्यसभा में अपनी पार्टी के सभी सांसदों के साथ बैठक करेंगी। इस बैठक में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले बजट सत्र के दौरान केंद्र सरकार को घेरने की रणनीति से लेकर आइएएस कैडर में संशोधन समेत तमाम मुद्दों पर पार्टी का रुख क्या होगा, इसको लेकर वह सांसदों के साथ चर्चा करेंगी।

तृणमूल सूत्रों ने बताया कि 27 जनवरी को शाम चार बजे से यह बैठक वर्चुअल होगी। इस बैठक में पार्टी के सभी सांसदों को वर्चुअल माध्यम से मौजूद रहने के लिए कहा गया है। माना जा रहा है कि इस बैठक में ममता बजट सत्र के दौरान केंद्र को घेरने की रणनीति तैयार करेंगी। दरअसल विभिन्न मुद्दों पर ममता व तृणमूल कांग्रेस केंद्र के खिलाफ लगातार आक्रामक है। केंद्र सरकार बजट सत्र के दौरान आइएएस कैडर में संशोधन से संबंधित बिल भी लाने वाली है, जिसका ममता विरोध कर रही है।

इसके खिलाफ ममता एक हफ्ते के भीतर दो बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भी लिख चुकी हैं। इससे पहले संसद के मानसून सत्र के दौरान भी तृणमूल ने मोदी सरकार के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाया था और विभिन्न मुद्दों पर घेरा था। बता दें कि बजट सत्र की शुरुआत 29 जनवरी से होगी। संसद के आगामी बजट सत्र के मद्देनजर 30 जनवरी को प्रधानमंत्री मोदी की अध्यक्षता में सर्वदलीय बैठक भी होगी जिसमें सरकार सत्र संबंधी कामकाज से सभी दलों को अवगत कराएगी। हालांकि संसद सत्र की शुरुआत से पहले सर्वदलीय बैठक आहूत किए जाने की परंपरा रही है, लेकिन इस बार सत्र की शुरुआत के एक दिन बाद यह बैठक हो रही है।

Edited By: Vijay Kumar