Move to Jagran APP

भारत-बांग्लादेश सीमा के पास BSF की जवाबी कार्रवाई में बांग्लादेशी तस्कर ढेर, आत्मरक्षा में चलाई गई थी गोली

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के प्रवक्ता व डीआईजी अमरीश कुमार आर्य ने बताया कि पांच से सात की संख्या में तस्करों का दल रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए तस्करी के उद्देश्य से बांग्लादेश से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था।

By Jagran NewsEdited By: Anurag GuptaPublished: Wed, 08 Feb 2023 11:15 PM (IST)Updated: Wed, 08 Feb 2023 11:15 PM (IST)
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास BSF की जवाबी कार्रवाई में बांग्लादेशी तस्कर ढेर, आत्मरक्षा में चलाई गई थी गोली
भारत-बांग्लादेश सीमा के पास BSF की जवाबी कार्रवाई में बांग्लादेशी तस्कर ढेर

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बंगाल के नदिया जिले में भारत-बांग्लादेश सीमा के पास सीमा सुरक्षा बल (BSF) और तस्करों के बीच फिर मुठभेड़ की घटना सामने आई है। जबरन भारतीय सीमा में घुसकर तस्करी की कोशिश कर रहे बांग्लादेशी तस्करों के समूह द्वारा जवानों पर हमले के बाद बीएसएफ द्वारा आत्मरक्षा में की गई जवाबी कार्रवाई में गोली लगने से एक तस्कर की मौत हो गई। मृत व्यक्ति की पहचान अरिफुल मंडल उर्फ आर्य के रूप में हुई है।

loksabha election banner

बीएसएफ ने बुधवार को एक बयान में बताया कि यह घटना कृष्णा नगर सेक्टर अंतर्गत बल की सीमा चौकी पखिउरा इलाके में मंगलवार देर रात घटी। बीएसएफ ने तस्कर के शव को आगे की कार्रवाई के लिए थाना हंसखली को सौंप दिया है।

तस्करों ने धारदार हथियार से किया हमला

बीएसएफ के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के प्रवक्ता व डीआईजी अमरीश कुमार आर्य ने बताया कि पांच से सात की संख्या में तस्करों का दल रात के अंधेरे का फायदा उठाते हुए तस्करी के उद्देश्य से बांग्लादेश से भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहा था। ड्यूटी पर तैनात जवानों ने जब उन्हें रोकने का प्रयास किया तो तस्करों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इसके बाद जान पर खतरा भांपते हुए जवान ने आत्मरक्षा में गैर घातक पंप एक्शन गन से फायरिंग की।

Turkiye Earthquake: आपदा प्रभावित तुर्किये में 10 भारतीय भी फंसे, MEA ने पीड़ितों के परिवारों से किया संपर्क

इस घटना के बाद तस्करों का समूह अंधेरे का फायदा उठाकर बांग्लादेश की ओर भाग गया। वहीं, क्षेत्र की तलाशी लेने पर बाद में भारतीय क्षेत्र के अंदर सीमा से लगभग 400 मीटर दूर सरसों के खेत में एक व्यक्ति का शव पड़ा मिला। मौके से धारदार हथियार भी बरामद हुआ।

'तस्करों के मंसूबे को नहीं होने देंगे सफल'

प्रवक्ता ने बताया कि मारा गया व्यक्ति पूर्व में भी सीमा पार तस्करी की गतिविधियों में संलिप्त पाया गया था। उन्होंने बताया कि ऐसे में अक्सर सीमा पर अलग-अलग बिंदुओं पर ड्यूटी कर रहे जवानों पर तस्कर समूहों में घातक हमले करते हैं। उन्होंने स्पष्ट कहा कि तस्करों के किसी भी मंसूबे को सफल नहीं होने दिया जाएगा।

PM Modi: ''मेरा सुरक्षा कवच 140 करोड़ भारतीय'', लोकसभा में 88 मिनट तक बोले पीएम मोदी, विपक्ष को दिखाया आइना

तुर्किये-सीरिया में इमारतों के मलबे में जिंदगी की तलाश, खुले आसमान तले कट रही रात; 1.3 करोड़ लोग प्रभावित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.