Move to Jagran APP

Babul Supriyo: पार्टी बदल कर मैं कोई इतिहास नहीं बना रहा, बुधवार को सांसद पद से भी इस्तीफा दे दूंगा: बाबुल सुप्रियो

Babul Supriyo पश्चिम बंगाल में आसनसोल से भाजपा सांसद बाबुल सुप्रीयो ने कहा कि मैं बुधवार को दिल्ली जाऊंगा और अगर लोकसभा अध्यक्ष मुझे समय देंगे तो मैं उसी दिन आसनसोल के सांसद पद से इस्तीफा दे दूंगा।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 19 Sep 2021 06:15 PM (IST)Updated: Sun, 19 Sep 2021 08:11 PM (IST)
Babul Supriyo:  पार्टी बदल कर मैं कोई इतिहास नहीं बना रहा, बुधवार को सांसद पद से भी इस्तीफा दे दूंगा: बाबुल सुप्रियो
आसनसोल से सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो की फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, कोलकाता। भाजपा छोड़कर तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) में शामिल होने के अगले दिन आसनसोल से सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो रविवार को मीडिया से मुखातिब हुए। उन्होंने कहा कि वह राजनीति से संन्यास ले रहे थे, लेकिन कुछ ऐसा अवसर और चुनौती मिला है कि जिससे वह फिर राजनीति के साथ जुड़े हैं। यह चुनौतीपूर्ण अवसर है। उन्होंने कहा कि मैं पार्टी बदल कर कोई इतिहास नहीं बना रहा हूं। प्यार और युद्ध में सभी जायज है। बाबुल ने कहा कि चुनाव के पहले बाहरी लोगों को संगठन के शीर्ष पर बैठाकर पुराने व स्थानीय भाजपा नेताओं को नजरदांज किया गया था और यह पाला-बदल कोई नया नहीं है। इसके साथ ही बाबुल ने कहा कि मैं बुधवार को दिल्ली जाऊंगा और अगर लोकसभा अध्यक्ष मुझे समय देंगे तो मैं उसी दिन आसनसोल के सांसद पद से इस्तीफा दे दूंगा।

loksabha election banner

ममता बनर्जी विपक्ष की शक्तिशाली और लोकप्रिय चेहराः बाबुल

बाबुल ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और अभिषेक बनर्जी का धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने मुझे अपनी प्लेइंग 11 टीम में मौका दिया है। इसके साथ ही बाबुल ने ममता बनर्जी की प्रशंसा करते हुए कहा कि वह इस समय देश में विपक्ष की एक बहुत ही शक्तिशाली व लोकप्रिय चेहरा हैं। आप सभी यह देख रहे हैं कि किस तरह से विरोधी दल के लोग उनके पास आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि 2014 में देश के लोगों ने जिस तरह नरेंद्र मोदी से उम्मीद की थी, उसी तरह 2024 में ममता बनर्जी से उम्मीद है।

जनकल्याण के लिए हुआ टीएमसी में शामिल

टीएमसी में शामिल होने पर उन्होंने कहा कि मुझे लगा कि जनकल्याण के लिए यह एक अच्छा अवसर है। वहीं, पार्टी बदलने पर भाजपा द्वारा की जा रही आलोचना पर बाबुल ने कहा- यह स्वाभाविक है। मुझे इंटरनेट मीडिया पर ट्रोलिंग की भी जानकारी है। उन्होंने कहा कि मैं पिछले सात साल से राजनीति में हूं। भाजपा के लिए बहुत मेहनत से काम किया है, लेकिन मैं बैठकर रहने के लिए तैयार नहीं हूं और मेरा मोह भंग हो गया था। उन्होंने कहा कि भाजपा उनकी आलोचना करेगी, लेकिन वह काम करते रहेंगे और जो भी काम होगा उसका जवाब सामने आ जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.