कोलकाता, जेएनएन। पश्चिम बंगाल में पहली बार भाजपा ने 18 सीटे जीतीं हैं। 2014 में सिर्फ दो सीटें मिली थीं। यहां 2021 में विधानसभा चुनाव होने हैं। ऐसे में बंगाल से दो से तीन सांसदों को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है।

पिछली बार आसनसोल से जीते बाबुल सुप्रियो मंत्री बने थे। सूत्रों के मुताबिक, इस बार उन्हें पूर्ण मंत्री का दर्जा मिल सकता है। उनके अलावा इस बार बैरकपुर से जीते अर्जुन सिंह कैबिनेट में नजर आ सकते हैं। अर्जुन पहले तृणमूल कांग्रेस में विधायक थे। मेदिनीपुर से जीते भाजपा नेता दिलीप घोष के नाम की भी चर्चा जोरों पर है।

इसके अलावा सूत्रों का कहना है कि विष्णुपुर से जीते भाजपा के सांसद सौमित्र खान, हुगली से लॉकेट चटर्जी तथा बनगांव से जीते भाजपा सांसद शांतनु ठाकुर को भी कैबिनेट में जगह मिलने की संभावना है। 

इस बीच, पश्चिम बंगाल के रायगंज से भाजपा सांसद देबश्री चौधरी ने कहा कि मैं बहुत अच्छा महसूस कर रही हूं, मुझे फोन कॉल की उम्मीद थी।

उनके मुताबिक, आगामी विधानसभा चुनाव एकतरफा होंगे, क्योंकि टीएमसी मौजूद नहीं होगी। उनके विधायक और पार्षद भाजपा में शामिल हो रहे हैं। अगले चुनाव में टीएमसी कुछ नहीं कर पाएगी। भाजपा वहां सरकार बनाएगी। हम उन्हें 5-6 महीने में खत्म कर देंगे।

 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस