राज्य ब्यूरो, कोलकाता : पूर्व मंत्री सुवेंदु अधिकारी के तृणमूल कांग्रेस से नाता तोड़ने के बाद पार्टी में भगदड़ मची हुई है। विधायक जितेंद्र तिवारी, विधायक शीलभद्र दत्ता सहित पार्टी के कई नेता तृणमूल से नाता तोड़ चुके हैं। अब भाजपा ने माकपा में भी घुसपैठ किया है। सुवेंदु अधिकारी के जिला पूर्व मेदिनीपुर के हल्दिया की माकपा की विधायक तापसी मंडल ने माकपा से नाता तोड़ने की घोषणा की है। बता दें कि तापसी मंडल के पति अर्जुन मंडल पहले ही भाजपा में शामिल हो चुके हैं। वह शनिवार को मेदिनीपुर में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सभा में भाजपा में शामिल होंगी। 

स्वाधीन रूप से काम नहीं कर पा रही हूं : तापसी

हल्दिया की एमएलए तापसी मंडल ने कहा, “मैं स्वाधीन रूप से आम लोगों का काम नहीं कर पा रही हूं। इस कारण मैंने पार्टी छोड़ने का फैसला किया है।” उनके पति के भाजपा में शामिल होने पर तापसी मंडल ने कहा, “मेरा विश्वास है कि एक ही घर में रह कर दो पार्टियों की राजनीति नहीं की जा सकती है।यह सही नहीं है कि मैं और मेरे पति अलग-अलग पार्टी में राजनीति करूं। इससे लोगों का विश्वास समाप्त होता है।”

अमित शाह की जनसभा में शामिल होंगे दर्जनों नेता

बता दें विधानसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस में टूट मची हुई है। राज्य के कद्दावर नेता सुवेंदु अधिकारी के पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिए जाने के बाद कई विधायक पार्टी छोड़ चुके हैं। जितेंद्र तिवारी और विधायक शीलभद्र दत्त ने इस्तीफा दे दिया है। छोटे स्तर पर नगर पालिका अध्यक्ष और पार्टी के जिला अध्यक्षों ने पहले से ही इस्तीफे की पेशकश की है। अब माकपा नेता की टूट से यह संख्या और भी बढ़ सकती है। दावा किया जा रहा है कि शनिवार को पूर्व मेदिनीपुर में अमित शाह की जनसभा के दौरान सुवेंदु अधिकारी के साथ दर्जनों नेता शामिल हो सकते हैं।

Edited By: Vijay Kumar