Move to Jagran APP

असम भारत के सबसे निवेशक-हितैषी राज्यों में से एक : सीएम

-राज्य में रहने वाले विभिन्न समुदायों और धमरें के लोगों में भाईचारे की भावना सर्बानंद सोनोवाल

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 02:13 PM (IST)Updated: Mon, 17 Feb 2020 02:13 PM (IST)
असम भारत के सबसे निवेशक-हितैषी राज्यों में से एक : सीएम
असम भारत के सबसे निवेशक-हितैषी राज्यों में से एक : सीएम

-राज्य में रहने वाले विभिन्न समुदायों और धमरें के लोगों में भाईचारे की भावना : सर्बानंद सोनोवाल

loksabha election banner

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने रविवार को यहां कहा कि संस्कृति की विविधता के साथ असम भारत के सबसे निवेशक-हितैषी राज्यों में से एक है। उन्होंने कहा कि राज्य में रहने वाले विभिन्न समुदायों और धमरें के लोगों में भाईचारे की भावना है। सोनोवाल साल्टलेक में 25 करोड़ रुपये की लागत से बने एक 10 मंजिला अतिरिक्त असम भवन के उद्घाटन के मौके पर बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर राज्य में जैव विविधता के साथ बहुत कुछ है। प्रधानमंत्री के रूप में नरेंद्र मोदी से पहले 2014 में, लोगों के बीच एक धारणा थी असम और उत्तर पूर्व का अर्थ आतंकवाद, बम, विस्फोट, अपहरण, हत्या और अशाति थे। प्रधानमंत्री मोदी ने इस धारणा को बदलने में मदद की है। असम और पूर्वोत्तर देश के विकास में अहम भूमिका निभा रहे हैं। गुवाहाटी को न केवल पूर्वोत्तर क्षेत्र बल्कि दक्षिण-पूर्व एशिया का प्रवेश द्वार बनाने का लक्ष्य है। बाग्लादेश और भूटान पहले ही यहां डिप्टी हाई की स्थापना कर चुके हैं। इजराइल भी इस प्रक्रिया में है।

इस मौके पर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि असम स्वास्थ्य, शैक्षिक और सड़क अवसंरचना की बेहतरी के साथ एक अभूतपूर्व विकास पथ पर है। पिछले चार वषरें में कई चिकित्सा और इंजीनियरिंग कॉलेज स्थापित किए गए हैं और अल्ट्रा-आधुनिक सुविधाओं के साथ कैंसर अस्पताल की स्थापना की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.