- जब्त हथियारों में दो 7एमएम, सात 9एमएम और 40 कारतूस आदि बरामद

- गिरफ्तार आरोपितों से पूछताछ कर बाकियों की तलाश में जुटी पुलिस

जागरण संवाददाता, दक्षिण 24 परगना : लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ ही पुलिस ने राज्य में पुलिस अभियान तेज हो गया है। इसी कड़ी में डायमंड हार्बर और कुलतली इलाके से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ। इसमें सात एमएम की दो पिस्तौल, सात 9एमएम की पिस्तौल और 40 कारतूस आदि शामिल हैं। साथ ही दो तस्करों को भी गिरफ्तार किया गया है। उनके नाम अब्बासुद्दीन साफुई और मोहम्मद जफर है। इसमें जफर बिहार के मुंगेर का रहने वाला है।

जानकारी के मुताबिक पहली घटना डायमंड हार्बर थानांतर्गत नेत्रा स्थित नतुनपाड़ा में घटी। यहां डायमंड हार्बर पुलिस की स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप को अब्बासुद्दीन साफुई नामक व्यक्ति के घर में हथियार रखे होने की गुप्त सूचना मिली थी। इसी आधार पर पुलिस ने छापामारी की। घर की तलाशी के दौरान इस पिस्तौल बरामद हुआ। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ के बाद एक और आरोपित से बारे में पता चला, जिसका नाम मोहम्मद जफर है। पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से दो 9एमएम पिस्तौल, सात मैगजीन और 9एमएम पिस्तौल की 40 गोलियां बरामद की गई। मोहम्मद जफर बिहार का रहने वाला है। अब्बास ने पूछताछ में बताया कि जफर ही उसे हथियार और कारतूस आपूर्ति करता है। हालांकि अब्बास किस मकसद से बंदूके खरीदता था इसका खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस दोनों को आमने-सामने बिठा कर पूछताछ करना चाह रही है, ताकि हथियारों की तस्करी से जुड़े और लोगों के बारे में पता चल सके।

दूसरी घटना कुलतली थाने क्षेत्र की है। यहां पुलिस ने नापितखाली इलाके में कपड़ा कारखाने की आड़ में हथियार कारखाना चलाए जाने की गुप्त सूचना मिली। पुलिस ने वहां छापामारी कर तलाशी अभियान चलाया तो दो 7एमएम और सात 9एमएम पिस्तौल के साथ ही अ‌र्द्धनिर्मित हथियार बरामद हुआ। हालांकि यहां से किसी की गिरफ्तारी की सूचना नहीं है। पुलिस आरोपितों की तलाश में जुट गई है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस