कोलकाता [विशाल श्रेष्ठ]। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के जल्द स्वस्थ होने की कामना लिए कोलकाता के बंडेल गेट इलाके में स्थित बिग बी के मंदिर में महामृत्युंजय जाप शुरू किया गया है। यह धार्मिक अनुष्ठान तब तक जारी रहेगा, जब तक अमिताभ कोरोना-मुक्त होकर अस्पताल से घर नहीं लौट जाते। इसका आयोजन करने वाले वेस्ट बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन के सचिव संजय पाटोदिया ने कहा-'सिर्फ अमित जी अस्वस्थ नहीं हुए हैं, उन्हें चाहने वाले लाखों-करोड़ों लोग भी खुद को अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं।

अमित जी का बाल भी बांका होता है तो उनके चाहने वाले हिल जाते हैं। हमने पहले भी ऐसे कई मौके देखे हैं, जब अमित जी कठिन परिस्थितियों से गुजरे हैं। उन्होंने कई बीमारियों से जंग जीती है। हमें पूरा विश्वास है कि वे कोरोना को भी मात देंगे।' पाटोदिया ने आगे कहा-' हम सब ईश्वर की संतान हैं लेकिन अमित जी ईश्वर की सर्वोत्तम संतानों में से हैं इसलिए ईश्वर को खुद उनका ख्याल रखना चाहिए।'

वेस्ट बंगाल अमिताभ बच्चन फैंस एसोसिएशन से वर्तमान में 5,000 से अधिक लोग जुड़े हुए हैं। बिग बी के मंदिर में चार पुरोहित महामृत्युंजय जाप कर रहे हैं। एसोसिएशन से जुड़े लोग बारी-बारी से आकर इसमें शामिल हो रहे हैं। गौरतलब है कि बिग बी के मंदिर की स्थापना 2001 में हुई थी। तब से यहां नियमित रूप से अमिताभ बच्चन के भक्त उनकी पूजा-अर्चना करते हैं। महानायक का जन्मदिन भी यहां हर साल धूमधाम से मनाया जाता है। इस मंदिर में अमिताभ बच्चन से जुड़ीं कई चीजें हैं, जिनमें फिल्म 'अग्निपथ' व 'शहंशाह' में पहने उनके जूते, फिल्म 'अक्स' का सिंहासन, 'कौन बनेगा करोड़पति' में उनके इस्तेमाल किए हुए कई सूट इत्यादि शामिल हैं।

Posted By: Neel Rajput

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस