Move to Jagran APP

कोलकाता में आज से नहीं शुरू होगी विमान सेवा, बंगाल सरकार ने एयरपोर्ट पर 30 मई तक सेवा स्थगित रखने का अनुरोध किया

बंगाल सरकार ने कोलकाता एयरपोर्ट पर तीस मई तक विमान सेवा स्थगित रखने का अनुरोध किया है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 25 May 2020 07:52 AM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 07:52 AM (IST)
कोलकाता में आज से नहीं शुरू होगी विमान सेवा, बंगाल सरकार ने एयरपोर्ट पर 30 मई तक सेवा स्थगित रखने का अनुरोध किया
कोलकाता में आज से नहीं शुरू होगी विमान सेवा, बंगाल सरकार ने एयरपोर्ट पर 30 मई तक सेवा स्थगित रखने का अनुरोध किया

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोलकाता एयरपोर्ट पर सोमवार से विमान सेवा शुरू नहीं होगी। शनिवार को कही मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मुख्य सचिव राजीव सिन्हा को निर्देश दिया था कि एम्फान तूफान की वजह से राज्य में हालात बहुत ही विकट है। इसीलिए केंद्र से अनुरोध करें कि 30 मई से विमान सेवा शुरू की जाए। खबर है कि इसके बाद केंद्र सरकार ने फिलहाल कोलकाता से विमान सेवा स्थगित कर दिया है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुरोध पर एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने घरेलू विमानों के परिचालन को फिलहाल स्थगित रखने का निर्णय लिया है।

loksabha election banner

खबर है कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ रविवार को इस संबंध में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए एक बैठक हुई। बैठक के बाद निर्णय लिया गया कि 28 मई तक कोलकाता एयरपोर्ट से घरेलू विमानों का परिचालन नहीं किया जाएगा। बताया जाता है कि इस दौरान जिन यात्रियों ने विभिन्न राज्यों तथा स्थानों पर यात्रा के लिए टिकट ली थी उनका टिकट रिफंड कर दिया जाएगा और इससे वापस आने वाला मूल्य उनके क्रेडिट सेल में डाल दिया जाएगा। यात्री जब अगली बार यात्रा करेंगे तो वे क्रेडिट सेल का उपयोग अपनी टिकट के लिए कर सकेंगे।

गौरतलब है कि कोलकाता एयरपोर्ट पर कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए घरेलू तथा अंतरराष्ट्रीय विमानों का परिचालन बंद कर दिया गया था। करीब 2 महीने तक बंद रहने के बाद 25 मई से एयरपोर्ट पर घरेलू विमानों का परिचालन शुरू किया जाना था। उसी के अनुसार कोलकाता हवाई अड्डे पर भी कोरोना वायरस के संक्रमण से संबंधित सभी आवश्यक कदम जैसे सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क तथा फेस शिल्ड का उपयोग, आदि उठाए गए थे। किंतु मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत कई अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी अपने-अपने राज्यों के प्रमुख एयरपोर्ट को आम यात्रियों के लिए खोले जाने पर असहमति जताई थी। इसके बाद रविवार को हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि 28 मई तक घरेलू विमानों का परिचालन कोलकाता एयरपोर्ट से नहीं किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.