Move to Jagran APP

बांग्लादेश के सांसद की हत्या के बाद पार्टी नेता के फोन पर भेजी गई थी शव की तस्वीर, कोर्ट में आरोपी का कबूलनामा

कोलकाता के एक फ्लैट में पिछले दिनों बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में नित नई जानकारियां सामने आ रही हैं। बांग्लादेश की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हत्याकांड के मुख्य आरोपितों में एक शिमुल भुइयां ने बांग्लादेशी राजनेता की हत्या के बाद शव की तस्वीर उनके संसदीय क्षेत्र झेनाइदह में अवामी लीग के नेता काजी कमाल अहमद उर्फ बाबू के फोन पर भेजी थी।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Tue, 11 Jun 2024 06:00 AM (IST)
बांग्लादेश के सांसद की हत्या के बाद पार्टी नेता के फोन पर भेजी गई थी शव की तस्वीर, कोर्ट में आरोपी का कबूलनामा
फ्लैट के सेप्टिक टैंक से बरामद हुए इंसानी मांस के टुकड़े। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, कोलकाता। कोलकाता के एक फ्लैट में पिछले दिनों बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम अनार की हत्या के मामले में नित नई जानकारियां सामने आ रही हैं। बांग्लादेश की मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक हत्याकांड के मुख्य आरोपितों में एक शिमुल भुइयां ने बांग्लादेशी राजनेता की हत्या के बाद शव की तस्वीर उनके संसदीय क्षेत्र झेनाइदह में अवामी लीग के नेता काजी कमाल अहमद उर्फ बाबू के फोन पर भेजी थी। उसने अदालत में यह बात स्वीकार की है।

तस्वीर पार्टी नेता को क्यों भेजी गई, इस पर जांच से जुड़े सूत्रों का कहना है कि इसके दो कारण हो सकते हैं। एक यह कि हत्यारे अनवारुल की हत्या के मामले को राजनीतिक रंजिश के रूप में पेश करना चाहते होंगे। दूसरा यह कि क्षेत्र में पार्टी के प्रभावशाली नेताओं को हत्या की जानकारी मिल सके।

फ्लैट के सेप्टिक टैंक से बरामद हुए इंसानी मांस के टुकड़े

बांग्लादेश की मीडिया के मुताबिक कोलकाता के न्यूटाउन स्थित फ्लैट के सेप्टिक टैंक से बरामद मांस के टुकड़े इंसान के बताए जा रहे हैं, लेकिन यह अभी निश्चित नहीं है कि वे सांसद अनार के हैं या नहीं, डीएनए जांच के बाद ही इसकी पुष्टि हो सकेगी।

सांसद की हत्या कर शव के 80 टुकड़े किए

बता दें कि इसी फ्लैट में सांसद की हत्या के बाद आरोपितों ने उनके शव के 80 टुकड़े कर दक्षिण 24 परगना जिले में एक बड़े नाले फेंक दिया था। कुछ हिस्सा कमोड के जरिये बहा दिया था। इस नाले के पास से मानव हड्डियों के कुछ हिस्से भी बरामद किए गए हैं।

करीबी दोस्त ने पांच करोड़ की सुपारी देकर हत्या कराई

सांसद कथित तौर पर इलाज कराने के लिए 12 मई को कोलकाता पहुंचे थे। उनकी तलाश छह दिन बाद तब शुरू हुई, जब उत्तरी कोलकाता के बारानगर के निवासी और बांग्लादेशी नेता के परिचित गोपाल बिश्वास ने 18 मई को स्थानीय पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। अनार उन्हीं के घर रुके थे। आरोप है कि सांसद के करीबी दोस्त अख्तरुज्जमां, जो एक अमेरिकी नागरिक है, ने व्यावसायिक रंजिश के चलते पांच करोड़ की सुपारी देकर हत्या कराई।

ये भी पढ़ें: कोलकाता मेट्रो बिजली कटने को लेकर कर रहा नई तकनीक का उपयोग, अब यात्रियों को बीच रास्ते में फंसने पर नहीं होगी परेशानी