राज्य ब्यूरो, कोलकाता । बंगाल कांग्रेस अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा भठिंडा एयरपोर्ट पर कथित तौर पर दिए गए बयान को लेकर उनपर निशाना साधा है। खबर है कि विरोध-प्रदर्शन के कारण एक फ्लाईओवर पर करीब 20 मिनट फंसे रहने के बाद पीएम मोदी ने भठिंडा एयरपोर्ट लौटकर वहां मौजूद अधिकारियों से कहा था-'अपने सीएम को थैंक्स कहना कि मैं भठिंडा एयरपोर्ट तक जिंदा लौट पाया।' अधीर ने उनके इस बयान पर कहा-'भारत के प्रधानमंत्री को देश में कहीं अटक जाने पर अगर लगता है कि वे किसी तरह जान बचाकर लौटे हैं तो यह उन्हीं के लिए सबसे बड़ी विफलता है क्योंकि उन्होंने देश के लोगों को हर तरह की सुरक्षा प्रदान करने का वादा किया है। मोदी जी को अपनी जान का खतरा नजर आ रहा है। इससे साबित होता है कि उनकी सरकार विफल है, मोदी जी विफल हैं, उनका 56 इंच का सीना विफल है। भारत उनके नेतृत्व में मजबूत नहीं बल्कि कमजोर हुआ है।'

अधीर के बयान की आलोचना करते हुए भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी समिति के सदस्य डॉ अनिर्बाण गांगुली ने कहा-' लोकसभा में विपक्ष के नेता के रूप में आपका बयान अपमानजनक, बचकाना और नीचा दिखाने वाला है। यह दिखाता है कि आपकी रीढ़ की हड्डी नहीं है व शिष्टता की अनुपस्थिति को दर्शाता है और साबित करता है कि आपने सोनिया-राहुल गुट के लिए अपनी तार्किक क्षमता को पूरी तरह से आत्मसमर्पण कर दिया है!'

मालूम हो कि पंजाब के फिरोजपुर में रैली को संबोधित करने जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफि‍ले को रोके जाने की घटना को केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सुरक्षा में बड़ी चूक बताया है। जहां तक प्रधानमंत्री के दौरे का सवाल है तो ऐसे मामलों में सुरक्षा की बेहद कड़ी व्‍यवस्‍था होती है।

ममता ने केजरीवाल के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री व आम आदमी पार्टी(आप) के संयोजक अरविंद केजरीवाल के जल्द स्वस्थ होने की कामना की। केजरीवाल कोविड -19 से संक्रमित हैं। केजरीवाल ने मंगलवार को ट्विटर पर कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और उन्हें हल्के लक्षण हैं। उन्होंने कहा कि वह घर में पृथकवास में हैं। उन्होंने पिछले कुछ दिनों में उनके संपर्क में आने वालों से कोरोना वायरस संक्रमण की जांच कराने तथा खुद को पृथक वास में रखने का आग्रह किया।

ममता ने केजरीवाल के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि मैं आपके जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं। अरविंद केजरीवाल जी, आप जल्द स्वस्थ हों और अपना ख्याल रखें! पिछले साल अप्रैल में, केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई थीं और आम आदमी पार्टी (आप) संयोजक में भी कुछ लक्षण थे लेकिन उनकी जांच रिपोर्ट निगेटिव आई थी। 

Edited By: Priti Jha