Move to Jagran APP

मेसी के रंग में रंगा एक चायवाला, पूरे घर को रंग दिया है अर्जेंण्टीना के राष्ट्रीय ध्वज के रंग में

रूस में 21वां फीफा विश्व कप 14 जून से शुरू हो रहा है। फुटबॉल के लिए दुनिया भर में गजब का क्रेज देखने को मिलता है। मेसी के प्रति 53 साल के पात्रा की दीवानगी कुछ हटकर ही है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 13 Jun 2018 10:36 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jun 2018 02:09 PM (IST)
मेसी के रंग में रंगा एक चायवाला, पूरे घर को रंग दिया है अर्जेंण्टीना के राष्ट्रीय ध्वज के रंग में
मेसी के रंग में रंगा एक चायवाला, पूरे घर को रंग दिया है अर्जेंण्टीना के राष्ट्रीय ध्वज के रंग में

कोलकाता, जेएनएन। रूस में 21वां फीफा विश्व कप 14 जून से शुरू हो रहा है। फुटबॉल के लिए दुनिया भर में गजब का क्रेज देखने को मिलता है। भारत में इसका क्रेज बहुत ज्यादा तो नहीं है लेकिन ‘सिटी ऑफ ज्वॉय’ कोलकाता में फुटबॉल के लिए लोगों में दीवानगी है। यहां मेसी से लेकर रोनाल्डो के डाई हार्ड फैन बसते हैं। ऐसे ही एक मेसी के फैन हैं शिव शंकर पात्रा।

loksabha election banner

उत्तर 24 परगना जिले के रहने वाले शिव शंकर ने अपने घर को अर्जेण्टीना के राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगवा दिया है। पात्रा चाय की दुकान चलाते हैं और फुटबॉल स्टार लियोनेल मेसी के बहुत बड़े फैन हैं। हर चार साल में जब फीफा वल्र्ड कप होता है तो पात्रा अपने तीन मंजिला मकान और चाय की दुकान को हल्के नीले और सफेद रंग से पेंट कराते हैं।

मेसी के प्रति 53 साल के पात्रा की दीवानगी कुछ हटकर ही है। चाय की दुकान चलाने वाले पात्रा इस बार रूस जाकर फीफा विश्व कप देखना चाहते थे लेकिन उन्होंने 60 हजार रुपये की जो बचत की थी, उतने में रूस जाकर विश्व कप मैच देखना हो नहीं पाता इसलिए उन्होंने अपने मकान को अर्जेण्टीना के राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंग दिया। पात्रा की चाय की दुकान और मकान जिस गली में है, वहां अर्जेण्टीना के झंडे लहरा रहे हैं।

 उत्तर 24 परगना जिले के नवाबगंज में चाय की दुकान चलाने वाले पात्रा ने कहा-‘मैं धूम्रपान नहीं करता हूं और न ही शराब का सेवन करता हूं। मुझे सिर्फ एक चीज की लत है, वह है लियोनल मेसी और फुटबॉल।

पात्रा का परिवार 2012 से मेसी का हर बर्थडे सेलिब्रेट करता है। इस दौरान पात्रा केक काटने के अलावा रक्तदान शिविर भी लगाते हैं। मेसी का 30वां जन्मदिन इस बार विश्व कप के दौरान है, इस बार पात्रा की योजना अपने फुटबॉल हीरो के लिए 30 पाउंड का केक काटने की है। इसके साथ ही शिव शंकर पात्रा स्थानीय बच्चों के बीच मेसी के साइन वाली अर्जेण्टीनी फुटबॉल टीम की 10 नंबर जर्सी बांटेंगे। लियोनेल मेसी अर्जेण्टीना के लिए 10 नंबर की जर्सी पहनकर खेलते हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.