राज्य ब्यूरो, कोलकाता। रात में शहर में एक और आगजनी की घटना सामने आयी। तपसिया में जेडी खान रोड स्थित रबर के जूते के गोदाम में रात करीब 12 बजे आग लग गई। एक घंटे की मशक्कत के बाद दमकल की छह गाड़ियों ने आकर आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक गोदाम जल चुका था। स्थानीय सूत्रों के अनुसार सबसे पहले कारखाने की एक खिड़की से धुंआ निकलते देखा गया था और वहां ज्वलनशील पदार्थों की उपस्थिति के कारण आग तेजी से फैल गई।

कुछ फैक्ट्री कर्मचारियों सहित निवासियों ने पहले आग बुझाने का प्रयास किया। तब सूचना दमकल को दी गई। दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंच गई। हालांकि हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि आग किस वजह से लगी। हालांकि इस बात की जांच की जा रही है कि उस गोदाम में आग बुझाने का सिस्टम था या नहीं।

बताते चलें कि कल कोलकाता के उल्टाडांगा इलाके में एक दाल के गोदाम में भीषण आग लग गई थी। आग इतनी तेज थी कि आसपास के और गोदामों में भी फैल गई। आग बुधवार तड़के सुबह करीब साढ़े चार बजे के आसपास लगी, जिसके बाद मौके पर फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां पहुंची।

दरअसल कोलकाता का उल्टाडांगा इलाका काफी भीड़ वाला इलाका है। ऐसे में यहां आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी।आग इतनी तेज थी कि देखते ही देखते एक गोदाम से दूसरे गोदाम तक फैल गई और कई अन्य गोदाम क्षतिग्रस्त हो गए। हालांकि, राहत की बता यह है कि इस घटना में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है।स्थानीय लोगों के सहयोग से जल्द आग पर काबू पा लिया गया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम के साथ मिलकर स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पाने के लिए पूरी कोशिश की। 

Edited By: Priti Jha