Move to Jagran APP

कोलकाता सहित बंगाल में डेंगू के 924 नए मरीज मिले, दुर्गा पूजा के दौरान सभी जिलों में खुले रहेंगे कंट्रोल रूम

बंगाल के सबसे बड़े त्‍योहार दुर्गा पूजा के बीच राजधानी कोलकाता व आसपास के जिलों में डेंगू का कहर जारी है। शुक्रवार को राज्य में डेंगू के 924 नए मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीजों की सुविधा के लिए कंट्रोल रूम खोले गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Sumita JaiswalPublished: Sat, 01 Oct 2022 12:50 PM (IST)Updated: Sat, 01 Oct 2022 12:50 PM (IST)
जिलों में डेंगू का कहर जारी। सांकेतिक तस्‍वीर।

कोलकाता, जागरण संवाददाता।  बंगाल के सबसे बड़े त्‍योहार दुर्गा पूजा के बीच राजधानी कोलकाता व आसपास के जिलों में डेंगू का कहर जारी है। शुक्रवार को राज्य में डेंगू के 924 नए मामले सामने आए हैं। राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार विभिन्न सरकारी अस्पतालों में इस समय डेंगू से पीड़ित 828 मरीजों की चिकित्सा चल रही है।

loksabha election banner

हर जिला मुख्‍यायल में खुला रहेगा कंट्रोल रुम 

इधर डेंगू के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से मरीजों की सुविधा के लिए कंट्रोल रूम खोले गए हैं। अधिकारियों के अनुसार, डेंगू और कोविड को ध्यान में रखते हुए पूजा की छुट्टी के दौरान कोलकाता समेत विभिन्न जिलों पर नजर रखने के लिए ये कंट्रोल रूम खोले गए हैं। कोलकाता स्थित स्वास्थ्य भवन के अलावा हर जिला मुख्यालय में इसकी व्यवस्था की गई है। वहीं, डेंगू के कहर को देखते हुए राज्य के स्वास्थ्य सेवा निदेशक ने विभिन्न सरकारी अस्पतालों और मेडिकल कालेजों के आला अधिकारियों को पूजा की छुट्टी के दौरान सक्रिय रहने और समन्वय के साथ कार्य करने का निर्देश दिया है। गौरतलब है कि राज्य में हाल के दिनों में डेंगू से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। खासकर राजधानी कोलकाता व इससे सटे हावड़ा व उत्तर 24 परगना जिले में डेंगू का सबसे ज्यादा प्रभाव है। 

कोविड के 262 नए मामले आए, एक की मौत

दूसरी ओर, राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान 7262 नमूनों की जांच में 262 की रिपोर्ट पाजिटिव आई है। वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस से एक व्यक्ति की मौत भी हुई है। राज्य स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गई है। इसी के साथ कोरोना वायरस से राज्य में अब तक 21,506 लोगों की जानें जा चुकी है। वहीं, पिछले 24 घंटे के दौरान 285 लोगों ने कोविड को मात दी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.