जागरण संवाददाता, कोलकाता : पश्चिम बंगाल में भारत-बांग्लादेश सीमा पर तैनात बीएसएफ जवानों ने अवैध रूप से घुसपैठ के प्रयासों को नाकाम करते हुए फिर आठ बांग्लादेशी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया है। ये घुसपैठिए बीओपी तराली और बीओपी हकीमपुर क्षेत्र से अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे। तभी कोलकाता सेक्टर के अंतर्गत 112वीं बटालियन के जवानों ने सभी को पकड़ लिया। प्रारंभिक पूछताछ में सभी ने खुलासा किया है कि वे बांग्लादेशी दलाल की मदद से भारत में आए थे। इस सभी गिरफ्तार बांग्लादेशी नागरिकों को आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए स्थानीय थाने को सौंप दिया गया है।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार मध्यरात्रि में भी बीएसएफ ने सीमा क्षेत्र से दो तस्करों और नौ बांग्लादेशी घुसपैठियों को गिरफ्तार किया था।

इसके साथ ही बीएसएफ ने बुधवार मध्यरात्रि में सीमावर्ती जिलों में अभियान चलाकर दो भारतीय अवैध घुसपैठिए को भी गिरफ्तार करने के साथ फिर 39 मवेशी और 925 बोतल प्रतिबंधित फेंसिडिल जब्त किया है। मवेशियों को बांग्लादेश में तस्करी की कोशिश की जा रही थी। जब्त मवेशियों का बाजार मूल्य 2.15 लाख रुपये है। एक अन्य घटना में बीएसएफ की 24वीं और 85वीं बटालियन ने अपने क्षेत्र से 925 बोतल फेंसिडिल जब्त किया, जिसका बाजार मूल्य 1,42,700 रुपये है।

गौरतलब है कि इस साल अब तक साउथ बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने सीमा क्षेत्र से 20,685 मवेशियों और 1,19,993 फेंसिडिल की बोतलें जब्त किया है, जब उन्हें अवैध रूप से बांग्लादेश में तस्करी की जा रही थी।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस