Move to Jagran APP

महेशतल्ला : हादसे में मृत लोगों के स्वजनों को मिली चार लाख की सरकारी मदद

जागरण संवाददाता कोलकाता महेशतल्ला थानांतर्गत बाटानगर इलाके में बीते मंगलवार को शववाहक वाह

By JagranEdited By: Published: Fri, 22 Nov 2019 01:49 PM (IST)Updated: Fri, 22 Nov 2019 01:49 PM (IST)
महेशतल्ला : हादसे में मृत लोगों के स्वजनों 
को मिली चार लाख की सरकारी मदद
महेशतल्ला : हादसे में मृत लोगों के स्वजनों को मिली चार लाख की सरकारी मदद

जागरण संवाददाता, कोलकाता : महेशतल्ला थानांतर्गत बाटानगर इलाके में बीते मंगलवार को शववाहक वाहन के धक्के में मारे गए राजदीप चक्रवर्ती (26), समीरन चक्रवर्ती (40) और मोहित मल्लिक (55) के स्वजनों को तृणमूल सरकार ने चार लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की। इसमें दो लाख रुपये राज्य सरकार और दो लाख रुपये डायमंड हार्बर के सांसद व मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की ओर से सांसद कोटे से दिया गया।

loksabha election banner

गुरुवार को बजबज एक नंबर ब्लॉक की बीडीओ रीना घोष, जिला परिषद (लोक निर्माण विभाग) के कार्यकारी अध्यक्ष श्रीमंत वैद्य, पंचायत समिति के मुखिया रिया हाजरा और जिला परिषद सदस्य वनश्री अधिकारी मृतकों के स्वजनों से मिले और चार लाख रुपये का चेक सौंप दिया।

हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़कर हुई पांच

मंगलवार की देर रात शववाहक वाहन के धक्के से महेशतल्ला में हुई दुर्घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। मालूम हो कि घटना वाली रात मौके पर ही राजदीप, समीरन और मोहित की मौत हो गई थी, जबकि कई अन्य घायल हुए थे। उनमें से कुछ को एसएसकेएम तो कुछ को चित्तरंजन नेशनल मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल में ही इलाज के दौरान बुधवार की सुबह शेख जमाल नामक व्यक्ति की मौत हो गई, जो शववाहक वाहन का खलासी था। जबकि बुधवार को ही देर रात राहगीर नवी नूर की भी मौत हो गई।

आरोपित वाहन चालक की कोर्ट में पेशी

जांच में जुटी पुलिस ने हादसे के लिए जिम्मेदार वाहन चालक सोहराबुद्दीन मुंशी को बुधवार की रात में ही गिरफ्तार कर लिया था। उसके खिलाफ भारतीय दंड विधि की धारा 279, 338, 304 और 427 के तहत मामला दर्ज किया है। गुरुवार को उसे अलीपुर अदालत में पेश किया गया, जहां से न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस उससे पूछताछ कर सच्चाई का पता लगाने में जुटी है।

गौरतलब हो कि मंगलवार की रात दक्षिण 24 परगना जिले के बजबज के नजदीक महेशतल्ला में संप्रिति ब्रिज के निकट शव वाहक वाहन के अनियंत्रित होकर साइकिल, रिक्शा को टक्कर मारने और दो राहगीरों को कुचलने के बाद पलट गई थी, जिस कारण वाहन में सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी। जबकि कई अन्य गंभीर रुप से घायल हो गए थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.