राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल माकपा का 26वां राज्य सम्मेलन 15 मार्च से शुरू होगा और 17 मार्च तक चलेगा। पार्टी के राज्य सचिव सूर्यकांत मिश्रा ने इसकी जानकारी थी उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेता बिमान बोस व सुजन चक्रवर्ती के साथ मिलकर राज्य सम्मेलन का लोगो जारी किया। तीन दिवसीय राज्य सम्मेलन में कई महत्वपूर्ण मसलों पर विस्तार से चर्चा होगी।

इस मौके पर मिश्रा ने बंगाल की ममता सरकार से स्कूल-कालेज खोलने की मांग की। उन्होंने कहा-' हम स्कूल-कालेज बंद किए जाने का काफी समय से विरोध कर रहे है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ कह रहे हैं कि शिक्षा प्रतिष्ठान खोलने में कोई समस्या नहीं है। कोरोना संबंधी स्वास्थ्य दिशानिर्देशों का पालन करके उन्हें खोला जा सकता है। स्कूल नहीं खोले जाने से पढ़ाई का काफी नुकसान हो रहा है। इससे नई पीढ़ी का सर्वनाश हो रहा है। आनलाइन पढ़ाई से कोई फायदा नहीं हो रहा है। आनलाइन पढ़ाई के लिए सबके पास स्मार्टफोन नहीं है। गांव में इंटरनेट की समुचित व्यवस्था भी नहीं है इसलिए स्कूल खोलना जरूरी है।' कांग्रेस के साथ चुनावी गठबंधन के बारे में पूछे जाने पर मिश्रा ने कहा-'माकपा तृणमूल व भाजपा विरोधी सभी दलों के साथ एकजुट होकर लड़ाई करेगी।

कांग्रेस कोई अलग नहीं है। जहां तक चुनावी गठबंधन की बात है तो यह निर्धारित समय पर उस समय की परिस्थितियों को देखते हुए तय किया जाएगा।' मिश्रा ने कहा कि ममता सरकार की कोई विश्वसनीयता नहीं रह गई है। दिल्ली में होने वाले गणतंत्र दिवस परेड में बंगाल सरकार की तरफ से भेजी गई नेताजी सुभाष चंद्र बोस की झांकी को खारिज कर दिए जाने पर मिश्रा ने कहा कि इसे लेकर राजनीति हो रही है। 

Edited By: Priti Jha