Move to Jagran APP

Corona Violation: सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 251 व मास्क नहीं पहनने पर 357 लोग गिरफ्तार

Corona Violation कोलकाता पुलिस ने मंगलवार को महानगर के विभिन्न स्थानों पर सुरक्षा नियमों के उल्लंघन व बेवजह घर से बाहर निकलने पर 357 लोगों को गिरफ्तार किया।

By Babita kashyapEdited By: Published: Wed, 29 Jul 2020 09:49 AM (IST)Updated: Wed, 29 Jul 2020 09:49 AM (IST)
Corona Violation: सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 251 व मास्क नहीं पहनने पर 357 लोग गिरफ्तार
Corona Violation: सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 251 व मास्क नहीं पहनने पर 357 लोग गिरफ्तार

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सुरक्षा नियमों के उल्लंघन व बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कोलकाता पुलिस की कार्रवाई जारी है। मंगलवार को महानगर के विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 251 लोगों एवं बिना मास्क लगाकर घरों से बाहर निकलने के आरोप में 357 लोगों को गिरफ्तार किया। गिरफ्तार आरोपितों में से कुछ लोगों से जुर्माना वसूल कर उन्हें मास्क देकर घर भेज दिया गया जबकि कुछ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर अदालत में सुनवाई के लिए भेज दिया गया है।

loksabha election banner

 वहीं, सार्वजनिक जगहों व सड़कों पर जहां-तहां थूकने के आरोप में 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा बिना कागजात लेकर वाहन चलाने के आरोप में 27 वाहनों को जब्त किया गया। गौरतलब है कि राज्य में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है और रविवार को कुल संक्रमितों आंकड़ा 62 हजार को पार कर गया। राज्य में कोविड-19 से अब तक 1449 लोगों की मौत हो चुकी है। राजधानी कोलकाता में अब तक सबसे ज्यादा 19,000 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं एवं 706 लोगों की मौत हो चुकी है।

गौरतलब है कि इससे पहले भी कोरोना सुरक्षा नियमों का उल्लंघन व बेवजह घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने कार्रवाई की थी। महानगर के विभिन्न स्थानों पर अभियान चलाकर कोलकाता पुलिस ने सुरक्षा नियमों के उल्लंघन में 150 लोगों एवं बिना मास्क लगाकर घरों से बाहर निकालने के आरोप में 218 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार आरोपितों में से कुछ से जुर्माना वसूल कर उन्हें मास्क देकर घर भेज दिया गया था जबकि कुछ के खिलाफ कानूनी कार्रवाई कर अदालत में सुनवाई के लिए भेज दिया गया था। वहीं, सार्वजनिक जगहों व सड़कों पर जहां-तहां थूकने के आरोप में 12 लोगों को भी गिरफ्तार किया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.