राज्य ब्यूरो, कोलकाता। बंगाल की हाई प्रोफाइल भवानीपुर विधानसभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव प्रचार के लिए शनिवार को केंद्रीय महिला व बाल विकास मंत्री स्मृति इरानी भी मैदान में उतरीं। इस सीट से भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबड़ेवाल के समर्थन में उन्होंने सुबह कालीघाट इलाके में ममता बनर्जी के आवास के पास घर-घर घूमकर चुनाव प्रचार किया। उन्होंने सबसे पहले ममता के घर से कुछ दूरी पर स्थित कालीघाट मंदिर में जाकर पूजा- अर्चना कीं।

इसके बाद कालीघाट के प्रियोनाथ मल्लिक रोड में डोर टू डोर कैंपेन में हिस्सा लिया और इस दौरान बांग्ला में ही लोगों से बात की और प्रियंका के लिए वोट मांगा। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए स्मृति ने ममता पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि ममता बनर्जी को हार का डर सता रहा है। ममता भवानीपुर में घूम- घूम कर लोगों से कह रही हैं कि एक वोट दे दीजिए, नहीं तो मैं सीएम नहीं रह पाऊंगी। यह उनके अंदर हार व कुर्सी जाने के डर को साफ दिखा रहा है। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम में हारने के बाद अपने फायदे के लिए ममता भवानीपुर लौटी हैं।

स्मृति ने आगे आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल में ममता बनर्जी के शासन में अन्याय, अत्याचार और हिंसा चरम पर है। भाजपा के कार्यकर्ताओं को मौत के घाट उतारा जा रहा है। भाजपा इस माहौल को बदलना चाहती है। स्मृति ने घर-घर प्रचार के दौरान भाजपा का चुनावी पत्र भी बांटा, जिसमें भवानीपुर के कायापलट की बात कही गई है। इस दौरान स्मृति के साथ भवानीपुर से भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबड़ेवाल भी थीं। दूसरी ओर, भाजपा सांसद व भोजपुरी फिल्मों के स्टार मनोज तिवारी ने भी भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में भवानीपुर क्षेत्र में सुबह से ही चुनाव प्रचार किया। भवानीपुर सीट पर 30 सितंबर को चुनाव होने हैं।

 

Edited By: Babita Kashyap