Move to Jagran APP

अब राज्यपाल ने दो पन्ने के पत्र लिखकर ममता सरकार से एक आइपीएस अफसर के खिलाफ जांच की मांगी रिपोर्ट

राज्यपाल ने ट्विटर पर लेटर पोस्ट कर रिजवानुर रहमान मौत मामले में आइपीएस अधिकारी। जो वर्तमान में एडीजी(कानून-व्यवस्था) हैं ज्ञानवंत सिंह पर मांगी रिपोर्ट। 18 अक्टूबर 2019 को राज्य के मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी रिपोर्ट मांगी थी लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

By Vijay KumarEdited By: Published: Fri, 27 Nov 2020 05:03 PM (IST)Updated: Fri, 27 Nov 2020 05:03 PM (IST)
2008 में सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के मुताबिक हाईकोर्ट ने ज्ञानवंत सिंह के खिलाफ विभागीय जांच का निर्देश दिया।

राज्य ब्यूरो, कोलकाताः तृणमूल के कद्दावर नेता व सांसद कल्याण बनर्जी ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ का अपराधियों से संबंध होने का आरोप लगाते हुए पुलिस से उनके खिलाफ कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। इस विवादों के बीच कंप्यूटर ग्राफिक्स टीचर रिजवान-उर-रहमान की मौत मामले में आइपीएस अधिकारी ज्ञानवंत सिंह के खिलाफ चल रही जांच की रिपोर्ट राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से तलब की है। शुक्रवार को राज्यपाल ने ट्विटर पर दो पन्ने के पत्र पोस्ट कर यह मांग की है। 

loksabha election banner

अभी तक इस मामले में कोई ठोस कार्रवाई नहीं

उन्होंने पत्र में लिखा है कि 2008 में सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देशों के मुताबिक हाईकोर्ट ने ज्ञानवंत सिंह के खिलाफ विभागीय जांच का निर्देश दिया था। 12 साल बीत चुके हैं लेकिन अभी तक इस मामले में ठोस कार्रवाई नहीं हुई। 

मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री से भी रिपोर्ट मांगी

चिट्ठी में राज्यपाल ने लिखा 18 अक्टूबर 2019 को उन्होंने राज्य के मुख्य सचिव और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी रिपोर्ट मांगी थी लेकिन कोई जवाब नहीं मिला। यह लोकतांत्रिक प्रक्रिया के विपरीत है और सीएम को यह बताना होगा कि आखिर इस मामले को दबाने की कोशिश क्यों कर रही हैं?

जानेमाने उद्योगपति की बेटी से प्रेम विवाह किया

बताते चलें कि रिजवान-उर-रहमान ने एक जानेमाने उद्योगपति की बेटी से प्रेम विवाह किया था। विवाह के एक माह बाद 21 सितंबर 2007 को रिजवान को दमदम इलाके में रेलवे पटरियों के समीप मृत पाया गया था। 

उद्योगपति व वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी आरोपी 

इस मामले में उद्योगपति के साथ-साथ कोलकाता पुलिस में काम कर रहे कुछ वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी पर आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप लगे थे। उस समय विपक्ष में रहते ममता बनर्जी ने इस घटना को लेकर जमकर राजनीति की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.