Move to Jagran APP

West Bengal Coronavirus:बंगाल सरकार के आपात राहत कोष में ढाई करोड़ रुपये दान करेंगे शाहरुख

West Bengal Coronavirusबंगाल सरकार के आपात राहत कोष में ढाई करोड़ रुपये दान करेंगे शाहरुख 50000 पीपीई किट भी करेंगे प्रदान

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 04 Apr 2020 02:38 PM (IST)Updated: Sat, 04 Apr 2020 02:38 PM (IST)
West Bengal Coronavirus:बंगाल सरकार के आपात राहत कोष में ढाई करोड़ रुपये दान करेंगे शाहरुख
West Bengal Coronavirus:बंगाल सरकार के आपात राहत कोष में ढाई करोड़ रुपये दान करेंगे शाहरुख

कोलकाता, राज्य ब्यूरो। बॉलीवुड के सुपरस्टार और बंगाल के ब्रांड एंबेसडर शाह रुख खान कोरोना के खिलाफ लड़ाई में राज्य सरकार के आपात राहत कोष में निजी तौर पर ढाई करोड़ रुपये दान करेंगे। इसके साथ ही वे 50,000 व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट भी प्रदान करेंगे।

loksabha election banner

गौरतलब है कि शाह रुख इससे पहले अपनी आईपीेल टीम कोलकाता नाइटराइडर्स और मीर फाउंडेशन के माध्यम से भी सहयोग का हाथ बढ़ा चुके हैं। राज्य सचिवालय नबान्न सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शाह रुख ने इस बाबत मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बातचीत की है। उन्होंने मुख्यमंत्री से कहा कि वे कोरोना से लड़ने के लिए राज्य सरकार द्वारा गठित आपात राहत कोष में ढाई करोड़ रुपये दान करेंगे। ममता ने स्वयं इस राहत कोष में पांच लाख रुपये दिए हैं। उन्होंने प्रधानमंत्री राहत कोष में भी पांच लाख रुपये दान किए हैं। मुख्यमंत्री ने केंद्र को पत्र लिखकर वित्तीय पैकेज की मांग की है और राज्य सरकार का बकाया माफ करने को भी कहा है।

शाहरुख न सिर्फ बंगाल, बल्कि महाराष्ट्र में भी कोरोना के खिलाफ लड़ाई में आगे आए हैं। कोरोना से निपटने के लिए शाह रुख की कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट, कोलकाता नाइट राइडर्स, मीर फाउंडेशन और रेड चिलीज वीएफएक्स जमीन पर उतरकर काम करेंगी। रेड चिलीज की ओर से बयान जारी कर कहा गया कि पीएम राहत कोष में दान किया गया है।

महाराष्ट्र सरकार द्वारा गठित कोष में भी शाह रुख की कंपनियों की ओर से दान किया गया है। महाराष्ट्र और बंगाल की सरकारों को 50,000  पीपीई किट दिए जाएंगे। एक साथ फाउंडेशन के सहयोग से रेड चिलीज द्वारा एक महीने 55 हजार परिवारों के लिए भोजन की भी व्यवस्था की जाएगी। रोटी बैंक फाउंडेशन के साथ मिलकर किंग खान की कंपनी लोगों को रोटी उपलब्ध कराएगी। साथ ही वर्किंग पीपुल्स चार्टर के सहयोग से आवश्यक सामानों की खरीद के लिए 2500 श्रमिकों को भत्ते दिए जाएंगे। शाह रुख की कंपनी ने यह भी कहा है कि वह एसिड हमले की शिकार महिलाओं की मासिक तौर पर आर्थिक मदद करेगी। शाह रुख ने कहा है कि जहां मानव संकट में है, वहां मानवता ही सर्वश्रेष्ठ धर्म है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.