Move to Jagran APP

India Lockdown day 4: प्रधानमंत्री मोदी की अपील के समर्थन में उतरे बंगाल के उद्योगपति, बोले-घरों में रहें सुरक्षित रहें

बंगाल के उद्योगपति बोले हम सभी को पीएम मोदी के द्वारा की गई अपील को स्वीकार कर अपने अपने घरों में रहना चाहिए कोविड-19 का इलाज सावधानियां और अनुशासन ही है

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2020 03:10 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2020 03:10 PM (IST)
India Lockdown day 4: प्रधानमंत्री मोदी की अपील के समर्थन में उतरे बंगाल के उद्योगपति, बोले-घरों में रहें सुरक्षित रहें
India Lockdown day 4: प्रधानमंत्री मोदी की अपील के समर्थन में उतरे बंगाल के उद्योगपति, बोले-घरों में रहें सुरक्षित रहें

राज्य ब्यूरो, कोलकाता : कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश में 21 दिन के लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। हर कोई घरों में कैद हैं। हालांकि, कुछ लोग ऐसे  हैं जो मानने को तैयार नहीं है। ऐसे में लॉकडाउन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए बंगाल के उद्योग जगत से कई बड़ी हस्तियों ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील की है। 

loksabha election banner

इस कड़ी में आरपी संजीव गोयनका समूह के चेयरमैन  संजीव गोयनका ने लोगों से लॉकडाउन को फॉलो करने और घर में ही रहने की अपील की है। उन्होंने लॉकडाउन का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि हम सभी को पीएम मोदी के द्वारा की गई अपील को स्वीकार कर अपने अपने घरों में रहना चाहिए। पीएम मोदी ने जो कदम उठाया है उसका समर्थन करना चाहिए। कोविड-19 का इलाज हमारी सावधानियां और अनुशासन ही है। 

पैटन इंटरनेशनल के प्रबंध निदेशक संजय बुधिया ने कहा कि वैश्विक महामारी से बचने का संपूर्ण लॉक डाउन के अलावा कोई रास्ता नहीं है। उन्होंने लोगों से घरों में रहने की अपील की। उन्होंने कहा, लॉक डाउन का समर्थन समय की मांग है। लेकिन रोज कमा कर रोज खाने वालों के समक्ष थोड़ी समस्या उत्पन्न हो गई है। रिक्शा, टेंपो, ठेला आदि चलाने वाले, दिहाड़ी मजदूर, वृद्ध, दिव्यांग, असहाय आदि के समक्ष अपने साथ साथ अपने आश्रितों को पालने की समस्या उठ खड़ी हुई है। ऐसे में राज्य सरकार को इस दिशा में तत्काल प्रयास प्रारंभ कर देने चाहिए। उन्होंने कहा कि हालांकि इस दिशा में सरकार कार्य कर रही है। 

अंबुजा ईस्टर्न के प्रबंध निदेशक हर्षवर्धन नेवटिया ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा 21 दिन तक भारत में किए गए लॉक डाउन का समर्थन किया है। उन्होंने लोगों को घरों में रहने और बाजार में आने पर शारीरिक दूरी बनाए रखने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि कोई भी एक साथ एकत्रित होकर सामान ना खरीदें। जरूरत से ज्यादा सामान एकत्रित करने की जरूरत नहीं है। 

डॉलर इंडस्ट्री के प्रबंध निदेशक विनोद कुमार गुप्ता ने कहा कि वर्तमान में यह जरूरी है कि वायरस का संक्रमण रोकने के लिए दूरी बरकरार रखी जाए। इस आपदा की घड़ी में घरों में रह रहे लोगों को हताश नहीं होने की भी नसीहत दी। घरों में रहने के दौरान भी अच्छा समय बिताने के लिए सुझाव दिया कि जिसकी जो हॉबी है उसे घरों में रहते हुए पूरा करें। बताते चलें कि कोरोना वायरस से देश की 21 दिनों की लड़ाई के बीच शुक्रवार को शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की। दोनों के बीच 10 मिनट बातचीत चली। मोदी ने कोविड-19 के संक्रमण को रोकने में राज्य सरकार के काम की तारीफ की।मोदी ने बातचीत में ममता से राज्य के हालात के बारे में जाना।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.