- पत्नी से मिल कर प्रमोटर ने रचा

पूर्व पत्नी को बदनाम करने का षड्यंत्र

- समय बिताने के लिए रेट चार्ट और अकाउंट नंबर भी दिया

जागरण संवाददाता, कोलकाता : पूर्व पत्नी से बदला लेने के लिए पेशे से प्रमोटर पति ने वर्तमान पत्नी के साथ मिल कर षड्यंत्र रचा और उसे 'एस्कॉर्ट गर्ल' बता कर सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें डाल दी। समय बिताने के लिए अग्रिम राशि देने के लिए अकाउंट नंबर तक जारी कर लिया। जब युवती को इसका पता चला, तो उसने कोलकाता पुलिस मुख्यालय लालबाजार की साइबर अपराध शाखा में शिकायत की। जांच में उतरी पुलिस ने गुरुवार की रात आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। उनके नाम दीप्तेन दास और रूपा दास है। दोनों दक्षिण कोलकाता स्थित संतोषपुर इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस ने दोनों को उनके घर से ही गिरफ्तार किया है। उसने पुलिस के समक्ष अपना अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि क्रोध वश पूर्व पत्नी को बदनाम करने के इरादे से ही उसने घटना को अंजाम दिया है। उसके इस घिनौने कुकृत्य में वर्तमान पत्नी रूपा दास ने पूरा सहयोग किया है।

जानकारी के मुताबिक एक दोस्त के जरिए युवती को उसके नाम से 'एस्कॉर्ट गर्ल' वाला प्रोफाइल सोशल साइट पर मौजूद होने की जानकारी मिली थी। यही नहीं,

उसके साथ समय गुजारने के बदले अग्रिम राशि देने के लिए एक बैंक अकाउंट का नंबर भी दिया हुआ था।

यह सेब देख कर युवती ने लालबाजार की साइबर अपराध शाखा में शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस ने जांच शुरू की, तो पता चला कि इस कारनामे को युवती के पूर्व पति ने अपनी वर्तमान पत्नी ने ही अंजाम दिया है। इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया।

ये है मामला

पुलिस ने बताया कि वर्षो पहले दीप्तेन की युवती के साथ पहचान हुई थी। वह सिनेमा में अभिनय करना चाहती थी और दीप्तेन खुद को प्रोड्यूशन का परिचय देकर मिला था। कथित रूप से एक फिल्म में अभिनेत्री के लीड रोल के लिए ऑडिशन लेने के बहाने उससे युवती के साथ शारीरिक संबंध बना लिया। यही नहीं, पहले उसे प्रेम का प्रस्ताव दिया। बाद में मां-बाप की रजामंदी से शादी भी कर ली। पर शादी के कुछ दिनों बाद ही दीप्तेन का असली चेहरा युवती के सामने आ गया। उसे पता चला कि उसके पति का अभिनय की दुनिया से दूर-दूर तक कोई रिश्ता नहीं है, बल्कि पेशे से वह एक प्रमोटर है। फिर भी युवती ने उसे स्वीकार कर लिया। इसका लाभ उठा कर दीप्तेन कई बार पैसे भी लेता रहा। पैसे नहीं मिलने पर दांपत्य कलह भी होने लगा। इस बीच युवती को पता चला कि दीप्तेन का रूपा नामक किसी महिला से संबंध में है। इसे लेकर कलह चरम पर पहुंच गया और अंत में युवती ने दीप्तेन से तलाक ले लिया था।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस